फतेहाबाद

पोषण अभियान का संदेश लेकर मोबाइल जागरूकता वैन जिला के विभिन्न गांवों में पहुंचीं

आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर ने आमजन मानस को विभागीय योजनाओं बारे दी जानकारी

फतेहाबाद/भूना,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि पोषण अभियान के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग की मोबाइल जागरूकता वैन पोषण अभियान का संदेश लेकर जिला फतेहाबाद के विभिन्न गांव बरसीन, झलनियां, जांडली कलां, भूना, लहरियां व कुलां पहुंचीं। मोबाइल जागरूकता वैन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बताया कि इस दौरान आंगनवड़ी वर्कर व हैल्पर द्वारा आमजन मानस को एकत्रित कर पोषण अभियान के महत्व बारे बताया गया तथा जागरूकता वैन के माध्यम से विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर विभिन्न गांवों में आंगनवाड़ी वर्कर द्वारा सभी लोगों को जागरूकता वैन के समक्ष पोषण अभियान के तहत शपथ भी दिलवाई। इसके अलावा मोबाइल जागरूकता वैन पर अंकित पोषण अभियान व विभाग की स्कीमों के बारे में भी गांववासियों ने जानकारी ली। इसके पश्चात मोबाइल जागरूकता वैन रतिया खंड के गांव अयाल्की, अहरवां, हमजापुर, रतिया शहर, चिम्मो व नथवान आदि गांवों में पहुंची।
उपायुक्त ने बताया कि यह मोबाइल जागरूकता वैन जिला फतेहाबाद के विभिन्न गांवों में जाकर पोषण अभियान व विभाग की स्कीमों का प्रचार कर रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टर, बैनर व गीतों के माध्यम से अभियान को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है व जन-जन तक इस अभियान को पहुंचाया जा रहा है। कुपोषण को मिटाने के लिए यह अभियान एक जन आंदोलन के रूप में मनाया जा रहा है। प्रचार के माध्यम से महिलाओं व बच्चों तक पौष्टिक आहार लेने संबंधित जानकारी दी जा रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पोषण अभियान के तहत 29 सितंबर को जिला स्तरीय कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें गोद भराई, पोष्टिक थाली, बेस्ट सैल्फी, स्लोगन आदि कार्यक्रम किए जाएंगे।

Related posts

एसडीएम ने डेरा सच्चा सौदा व गुरूद्वारा सभा को सौंपी 30 क्विंटल खाद्य सामग्री

सरकारी स्कूल में लव—अफेयर गाना फिल्माना पड़ा महंगा, कंपनी—डायरेक्टर और आयोजकों पर होगा मामला दर्ज

Jeewan Aadhar Editor Desk

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले किसानों की फसल को प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जाएगा : डीसी