हिसार

यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए एसपी ने लिया व्यवस्था का जायजा

मार्केट में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर दिन के समय रहेगी पाबंदी, पेड पार्किंग का उपयोग करेंगे नागरिक

हिसार,
त्योहारी सीजन में शहर की राजगुरू मार्केट की यातायात व्यवस्था को और सुचारू रूप से चलाने के लिए दीपावली से पहले ट्रेफिक पुलिस द्वारा बनाए गए ट्रेफिक प्लान की बुधवार शाम को रिहर्सल की गई। इसके साथ ही शहर की सबसे व्यस्त राजगुरु मार्केट में यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए मार्केट में सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक नाकाबंदी करके चार पहिया वाहनों का प्रवेश निषेध कर दिया गया।
इसी के चलते पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने डीएसपी जोगेन्द्र शर्मा व यातायात थाना प्रभारी के साथ ट्रेफिक पुलिस द्वारा बनाए गए ट्रेफिक प्लान का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राजगुरु मार्केट के प्रवेश द्वारों पर 10 जगह नाकाबंदी करके मार्केट में चार पहिया वाहनों के प्रवेश को रोका गया है। इसमें जिला पुलिस के 150 जवानों की तैनाती की गई। इसी तरह राजगुरु मार्केट में नागरिकों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए 7 से 14 नवंबर तक राजगुरु मार्केट में प्रवेश द्वारों पर सुबह 7 से शाम 9 बजे तक नाकाबंदी कर चार पहिया वाहनों की आवाजाही पर सम्पूर्ण पाबंदी लगाई जाएगी तथा शंकरी गलियों के प्रवेश द्वारों पर गली के बीच में एक लोहे का पाइप लगा वाहनों को आवाजाही को अवरूद्ध किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि व्यापारी वर्ग की सुविधा के लिए 7 से 14 नवंबर तक सामान की आवाजाही को लेकर रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक मालवाहक वाहन मार्केट में प्रवेश कर सकेंगे। त्योहारी सीजन में मार्केट में भीड़ के चलते असामाजिक व शरारती तत्वों द्वारा अपराध करने की संभावनाओं को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने शहर थाना प्रभारी व ट्रेफिक थाना प्रभारी को मार्केट में शरारती तत्वों पर लगाम लगाने व महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत महिला पुलिस कर्मचारियों की तैनाती, पीसीआर, राइडर व पैदल गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा मार्केट में पुलिस मौजूद रहेगी व चोर, उचक्कों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती के भी निर्देश दिए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक ने राजगुरु मार्केट के दुकानदारों व व्यापारियों के साथ भी यातायात व्यवस्था बारे विचार—विमर्श किया व उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार किया। एसपी ने कोरोना के दृष्टिगत व्यापारियों से मास्क पहनने व दुकानों पर आने वालों को भी इसके लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने राजगुरु मार्केट में आने वाले नागरिकों, दुकानदारों व व्यापारियों से अपील की है कि वे त्योहारी समय में अपने वाहनों के लिए नगर निगम द्वारा थाना शहर के सामने बनाई गई पेड पार्किंग का उपयोग करें। इसके अलावा व्यापारी वर्ग माल ढुलाई के लिए रात्रि के समय का उपयोग करें ताकि मार्केट में यातायात व्यवस्था बताने रखने में सहयोग मिले।

Related posts

रक्तदान शिविर में 65 यूनिट रक्त एकत्रित

Jeewan Aadhar Editor Desk

राष्ट्रीय युवा एवं राष्ट्रीय श्रेष्ठ युवा संगठन पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित, 26 जून तक कर सकेंगे आवेदन

सेल्फ डिफेंस कैंप का आयोजन, लड़कियों ने सीखें आत्मरक्षा के गुर