हिसार

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया बरवाला व उकलाना अनाज मंडी का दौरा

फसल उठान के कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा है कि अनाज मंडी में किसानों की फसल की सरकारी खरीद के उपरांत उसका समय पर उठान सुनिश्चित किया जाए अन्यथा संबंधित अधिकारी के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उपायुक्त आज बरवाला व उकलाना अनाज मंडी का दौरा कर फसलों के खरीद के संबंध में किए गए विभिन्न प्रबंधों का जायजा लेने पंहुची थी। उन्होंने विभिन्न एजेंसियों द्वारा की गई फसल खरीद के आंकड़ों की जांच की। बरवाला में उठान के कार्य पर असंतोष जाहिर करते हुए निर्देश दिए कि उठान के कार्य में तेजी लाई जाए। बरवाला के उपरांत उकलाना अनाज मंडी का दौरा करते हुए उपायुक्त ने वहां आढ़तियों तथा किसानों से बातचीत की और उनसे खरीद व उठान के कार्यो के बारे में जानकारी ली। मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उन्होंंने फसल उठान के कार्य के साथ-साथ किसानों को उनकी खरीदी गई फसल की अदायगी भी जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने स्वामित्व योजना के तहत चमारखेड़ा में चूना मार्किंग तथा ड्र्रोन फलाईंग कार्यो का निरीक्षण किया।
हिसार। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने गांवों को लालडोरा मुक्त किए जाने की दिशा में आरंभ की गई स्वामित्व योजना के तहत उकलाना क्षेत्र के गांव चमारखेड़ा पंहुचकर वहां किए जा रहे चूना मार्किंग तथा ड्र्रोन फलाईंग इत्यादि कार्यो का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामवासियों से भी बातचीत कर उनसे आबादी इलाका व गांव से संबंधित विभिन्न विषयों पर प्रतिक्रियाएं ली। उपायुक्त ने कहा कि स्वामित्व योजना के तहत ग्रामीण आंचल में बसने वाले लोगों को वैद्य दस्तावेज प्रदान कर उनकी भूमि का मालिकाना हक दिया जाएगा। इस योजना से ग्रामीणों के आपसी विवाद भी सुलझेंगे और उन्होंने अपनी संपत्ति पर ऋण इत्यादि लेने में कोई परेशानी नहीं होगी।
इसके उपरांत उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने उकलाना तहसील परिसर का दौरा किया और वहां नागरिकों को प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं की समीक्षा की। उन्होंने तहसील में होने वाले विभिन्न कार्यो की समयावधि की भी जांच की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तय समयावधि में नागरिकों को सेवाओं का लाभ प्रदान करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सुरजभान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

ढंढूर पुल के समीप से बरवाला सडक़ मार्ग पर जाने के लिए रास्ते की व्यवस्था का प्रस्ताव तैयार

डिप्टी स्पीकर ने लुदास में विद्या नर्सिंग होम का उद्घाटन किया

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति का राज्य स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न

Jeewan Aadhar Editor Desk