राशिफल

17 दिसम्बर 2020 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
आपका दिन शुभ फलदायी होगा। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर आप महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। आप घर की सजावट में बदलाव करना चाहेंगे। कार्यालय या व्यावसायिक क्षेत्र के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की जाएगी। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। कार्यालय से संबंधित काम के लिए यात्रा करनी होती है। कार्यभार बढ़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से शारीरिक थकान के साथ थोड़ी परेशानी भी होगी। माता से लाभ होने की संभावना है।

वृष
आपको नए काम की प्रेरणा मिलेगी और आप उन्हें शुरू कर पाएंगे। किसी भी धार्मिक स्थान पर जाकर आप भक्ति करेंगे। आपको अपने प्रियजनों या दूर स्थित मित्रों की शुभ सूचना मिलेगी। व्यवसाय में आर्थिक लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। छोटी छोटी बातो पर क्रोध आना आप के लिए नुकसानदायक हो सकता है। कई दिनों से जो कार्य आप करना चाहते थे वह आज कोई और कर जाएगा। शत्रु हावी हो सकते हैं।

मिथुन
आज कोई नया काम शुरू न करें। क्रोध के कारण कुछ भी नकारात्मक न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। आज कोई नया इलाज या सर्जरी न करवाएं। सेक्स में संयम रखने की कोशिश करें। अत्यधिक खर्च से हाथ तंग रह सकते हैं। घर या दफ्तर में वाणी पर संयम रखने से झगड़े या विवाद से बचेंगे। किसी कारणवश खाने-पीने की व्यवस्था नहीं होगी। भूमि भवन सम्बंधित मामले पक्ष में हल होगे। प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे।

कर्क
आज का पूरा दिन आनंद और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में व्यतीत होगा। विपरीत लिंग के लोगों से मुलाकात होगी। आनंद-प्रमोद, कपड़े की खरीद आदि के साधन किए जाएंगे। प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। अच्छा भोजन, वाहन-सुख के योग हैं और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यवसायिक क्षेत्र में भी लाभकारी दिन रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह
घर में शांति का माहौल रहेगा। ऑफिस में सहकर्मियों से कम सहयोग मिलेगा। दैनिक कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी। शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों के कारण परेशानी होगी। उच्च अधिकारियों से विवाद टालेंगे। यहां तक ​​कि चिंताजनक खबर मायके से आ सकती है। आज आप में बहुत अधिक उदासीनता और शंका रहेगी, जिसके कारण आप मानसिक व्याकुलता का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य साधारण रहेगा। काफी मेहनत के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी।

कन्या
आज आप अपने बच्चे को लेकर चिंतित रहेंगे। मन विचलित रह सकता है। पेट से संबंधित किसी बीमारी के कारण दर्द रह सकता है। शिक्षार्थियों के अभ्यास में बाधाएं आएंगी। आकस्मिक खर्च की संभावनाएं हैं। बातचीत में तार्किक और बौद्धिक चर्चा से दूर रहें। प्रियजनों से मेल-मिलाप होगा। शेयर सट्टे में सावधानी रखें।

तुला
आज आप अधिक भावुक रहेंगे। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेंगे। माता और स्त्री के मामलों की चिंता करेंगे। प्रवास के लिए आज का दिन शत्रुतापूर्ण दिन है। पानी से दूरी बनाए रखें। काम अधूरा रहने से मानसिक चिंता उत्पन्न होगी। पारिवारिक और संपत्ति के मामलों में सावधानी बरतें।

वृश्चिक
आज आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। आप नया काम शुरू कर सकेंगे। मित्रों से सुख और आनंद मिलेगा। मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। आज आपको किसी काम में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ और सौभाग्य की संभावना है। भाई-बहनों से लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों के सामने विजय होगी। स्नेह संबंध बनेंगे। अल्प प्रवास की संभावनाएं हैं।

धनु
मन में ग्लानि रहेगी। परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी का परिणाम एस्ट्रेंजेंट हो सकता है। कामों में मनचाही सफलता नहीं मिलेगी। गणेशजी सूचित करते हैं कि आप किसी भी महत्वपूर्ण विषय पर आज निर्णय नहीं ले पाएंगे, क्योंकि यह मनोदशा गलत है। दूर के लोगों के साथ संचार के कारण आप लाभान्वित होंगे। कार्यभार बढ़ेगा।

मकर
आज आपके प्रत्येक कार्य आसानी से पूरे होंगे। ऑफिस और व्यावसायिक स्थल पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पदोन्नति के योग हैं। गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। शारीरिक हानि के साथ सतर्क रहें और गिरने से बचें। मित्रों, प्रियजनों का साथ मिलेगा। मन की शांति होगी।

कुंभ
मानसिक स्वास्थ्य कम रहेगा। कोर्ट-कचहरी के झंझट में नहीं पड़ेंगे। ध्यान रखें कि अनुचित स्थान पर कोई पूंजी निवेश नहीं है। विद्युत उपकरण खरीदने का योग है। परिवार के सदस्य विरोधी व्यवहार कर सकते हैं। दुर्घटना से बचाएं अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। धन खर्च का योग है।

मीन
आज आप पारिवारिक और सामाजिक चीजों में विशेष रूप से शामिल रहेंगे। मित्रों से मुलाकात होगी और उनके बाद खर्च करना होगा। रमणीय स्थान पर प्रवास–पर्यटन की संभावना है। आपको हर क्षेत्र में लाभ होगा। अच्छा जीवनसाथी मिलने के योग हैं।

Related posts

15 मार्च 2023 : जानें बुधवार का राशिफल

02 June 2023: वृष, कन्या, धनु राशि वाले लेनदेन में बरतें सावधानी, जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

18 अप्रैल 2022 : जानें सोमवार का राशिफल