फतेहाबाद

जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव कार्यक्रम 23 को अरोडवंश धर्मशाला में

23 दिसंबर को होगा सेमिनार, 25 दिसंबर को शहर में निकाली जाएगी शोभा यात्रा

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 इस बार 17 से 25 दिसंबर तक कुरूक्षेत्र में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला स्तर पर स्थानीय अरोडवंश धर्मशाला में विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठनों के द्वारा स्वेच्छा से गीता जयंती महोत्सव 23 दिसंबर (बुधवार) को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस संबंध में उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने अपने कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गीता जयंती महोत्सव को लेकर विचार विमर्श किया और सभी विभागों के अधिकारियों को महोत्सव में भाग लेने बारे कहा। उपायुक्त ने सेमिनार व प्रभात फेरी/शोभा यात्रा में रखे जाने वाले पवित्र ग्रंथ श्रीमद् भगवत गीता का अवलोकन भी किया।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि 23 दिसंबर को दोपहर बाद 2 बजे से सायं 4 बजे तक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस सेमिनार में विद्वानों द्वारा गीता सार से संबंधित अपना संबोधन देंगे। 25 दिसंबर को विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठनों द्वारा शोभा यात्रा/प्रभात फेरी निकाली जाएगी। यह शोभा यात्रा स्थानीय दुर्गा मंदिर से आरंभ होकर शहर के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए शलोकोचारण के साथ नागरिकों को गीता के सार व उद्देश्यों को जीवन में उतारने बारे प्रेरित किया जाएगा। शोभा यात्रा से पूर्व दुर्गा मंदिर में संगठनों द्वारा हवन यज्ञ भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीमद् भगवत गीता किसी एक विशेष धर्म व मनुष्य के लिए नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व व मानव जाति की भलाई के लिए है। नागरिक गीता के सार को अपने जीवन में उतारते हुए अपने जीवन को बेहतर बनाए। उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने जिला के सभी सामाजिक-धार्मिक संगठनों तथा आमजन मानस से भी आग्रह किया है कि वे आयोजित गीता जयंती महोत्सव में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव की हिदायतों की पालना करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें। उन्होंने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों से भी कहा है कि वे अपने स्टाफ सदस्यों सहित महोत्सव में भाग लेना सुनिश्चित करें।
डीसी डॉ. बांगड़ ने कहा जिलावासी घर पर बैठकर ही अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के कार्यक्रमों का आनंद उठा सकते हैं। इंटरनेट के माध्यम से फेसबुक, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब एवं ट्वीटर पर /केडीबीकुरुक्षेत्रा तथा कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की वेबसाइट 48कोसकुरुक्षेत्रा डॉट सीओएम पर उपलब्ध है। इसके अलावा यू-टयूब पर इंटरनेशनलगीतामहोत्सव, फेसबुक पर इंटरनेशलगीतामहोत्सव2020 तथा ट्वीटर आईजीएमकेकेआर2020 पर सीधा प्रसारण देख सकते हैं। साथ ही डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इंटरनेशनलगीतामहोत्सव डॉट आइएन, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू केयूआरयूकेएसएचइटीआरए डॉट जीओवी डॉट आइएन तथा डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट 48केओएसकेयूआरयूकेएसएचइटीआरए डॉट सीओएम वेबसाइट से जुड़कर गीता के संदेश को देख व सुन सकते हैं। बैठक में एसडीएम सुरेन्द्र बेनीवाल, कुलभूषण बंसल, नगराधीश कपिल शर्मा, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, डीआईपीआरओ आत्माराम कसाना, सीओवीटी रणबीर सिंह घणघस, रवि शंकर नागर आदि मौजूद रहे।

Related posts

युवाओं से उर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने का एडीसी ने किया आह्वान

आर्यभट्ट नर्सिंग कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा, विद्यार्थियों ने गेट के बाहर लगाया धरना

जगदीश पाहवा के त्याग व संघर्ष को हमेशा याद किया जाएगा – बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk