फतेहाबाद

उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बैठक लेकर विकास कार्यों की समीक्षा की

फतेहाबाद,
जिला में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण पूरा करवाएं और विभाग आगामी समय में किए जाने वाले योजनाओं के प्रस्ताव भी तैयार करें ताकि सरकार से उनकी मंजूरी ली जा सकें। ये निर्देश उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए दिए। उपायुक्त ने कहा कि विभागीय अधिकारी घोषणा अनुरूप संबंधित कार्यों को पूरा करने में पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें, ताकि लोगों को विकास कार्यों से जुड़ी सभी योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ सही तरीके से मिल सके।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने विभागीय स्तर पर हुई चल रही विकास परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। योजनाओं को पूरा करने में संबंधित विभागीय अधिकारी सजगता से कदम उठाएं और कार्य को जल्द पूरा करवाएं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कहा कि मुख्यालय स्तर पर भी निरंतर संपर्क कर योजनाओं को पूरा कराने में सभी अधिकारी सजगता से कार्य करें। साथ ही उक्त योजनाओं को संबंधित पोर्टल पर भी अपडेट करते रहें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी क्षेत्र में जाकर गंभीरता से कार्य करें। विभागाध्यक्ष आपसी ताल मेल से कार्यों को पूरा करवाना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की विभागीय स्तर पर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यालय स्तर पर तालमेल बनाकर लंबित घोषणाएं का स्ट्ेटस प्राप्त करें। जिला स्तर पर कोई भी घोषणा लंबित नहीं रहनी चाहिए।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि जितने भी कार्य पूरे होने वाले है, उन सबकी यूटीलाईजेशन सर्टिफिकेट भिजवाना सुनिश्चित करें। संबंधित अधिकारी पूरी जिम्मेदारी कार्य करें और कार्य में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें। जिन कार्यों को करने में कोई तकनीकी बाधा है तो उच्चाधिकारियों से संपर्क करके उसे दूर करें। संबंधित विभाग आपसी तालमेल से कार्य करते हुए विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाएं। बैठक में एडीसी समवर्तक सिंह, जिप सीईओ जयदीप सिंह, डीआईओ सिकंदर, सीएमजीजीए सुश्री ज्योति यादव, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, कार्यकारी अभियंता कुलबीर सिंह, परियोजना अधिकारी मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

एसडीएम ने स्लम एरिया में जरूरतमंदों को बांटा सूखा अनाज

मूर्तिकार सुनील धीमान ने राज्यपाल को भेंट की भारत माता की प्रतिमा

जाको राखे साइयां मार सके न कोय..