फतेहाबाद

सशक्त, निड़र, आत्मनिर्भर तथा अनुशासित बनें लड़किया—रेखा शाक्य

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
‘मन की बात- बालिका मंच’ के तहत गत दिवस राजकीय उच्च विद्यालय हांसपुर में रोल मॉडल एक्टिविटी का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाज सेविका रेखा शाक्य को बतौर रोल मॉडल आमंत्रित किया गया। विद्यालय पहुंचने पर श्रीमती रेखा शाक्य का प्रधानाचार्या बलजीत कौर व स्कूल के स्टाफ ने पहुचने पर स्वागत किया व बच्चियों ने खुद बनायी हुई कलाकृतियाँ उन्हें भेंट की।
रेखा शाक्य ने मन की बात के तहत स्कूल की बच्चियों से सीधा संवाद करते हुए सशक्त, निड़र, आत्मनिर्भर, अनुशासित कैसे बना जाये—विषय पर खुल कर चर्चा की। उन्होंने बच्चियों से अपील करते हुए कहा कि उनके साथ कोई गलत घटना होती है या आशंका होती है तो तुरन्त अपने मां—बाप या टीचर को बताये। उन्होंने कहा कि बच्चियां पूरी निड़रता से गलत काम के प्रति अपनी आवाज बुलन्द रखे और सामना करे। स्कूल में मात्र पढ़ाई पर ही ध्यान रखे, घर पर खाली समय मे परिवार के सदस्यों के साथ अपना समय बिताये।
उन्होंने बेटियों पर अधारित कविता भी सुनाई और अपनी जीवनी पर प्रकाश डाला ताकि बच्चियां संघर्षरत बने और हर क्षेत्र में आगे बढ़े। अंत मे रेखा ने कहा कि वे हर समय बच्चियो की रक्षा के लिये तत्पर रहेगी। इस मौके पर रेखा शाक्य ने मिड-डे-मिल रूम, बाथरूम, पार्क व कमरो का अवलोकन किया और विद्यालय प्रबंधन की तारीफ की। उन्होंने बच्चियों के साथ बैठकर मिड डे मिल भोजन किया। श्रीमती शाक्य ने सरकार की तरफ से सम्मान के रूप में आई राशि को बच्चियो को भेंट कर दी। इस मौके प्रधानाचार्या बलजीत कौर, सरपंच परमजीत कौर, स्कूल स्टाफ बनवारी लाल, सुनील कुमार, इन्द्रपाल कौर, मधु रानी, हरवीर सोनी, पुर्ण कम्बोज, रमेश शाक्य, गुरबचन सिंह, सुरजीत सिंह, दर्शन सिंह व अन्य महिलाये व पुरूष मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

टोहाना में सर्वोत्तम माता पुरूस्कार कार्यक्रम में महिलाओं को स्तनपान बारे किया जागरूक

Jeewan Aadhar Editor Desk

फाइलों में सिमटकर रह गए सरकारी निर्देश, रोडवेज बसों में ना मास्क और ना ही स्क्रीनिंग

Jeewan Aadhar Editor Desk

घर में घुसकर नाबालिगा को यौन प्रताडऩा देने पर मामला दर्ज