हिसार

दस लाख रोजगार देना तो दूर, जो हैं उन्हीं को छीन रहे डिप्टी सीएम : लोहान

हांसी तहसील में आउटसोर्सिंग पर नौकरी कर रहे पन्नालाल को बदले की भावना से आधारहीन आरोप लगाकर हटाया गया

हिसार,
एक तरफ तो प्रदेश के डिप्टी सी.एम. प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण की बात कहकर 10 लाख रोजगार देने का दावा करते हैं वहीं उनके इशारे पर लोगों को बेरोजगार किया जा रहा है।
यह बात हरियाणा जन चेतना मंच के संयोजक एवं कांग्रेसी नेता उमेद लोहान ने प्रेस वार्ता में कही। उमेद लोहान ने हांसी तहसील में ड्राइवर के पद पर कार्यरत गांव गुराना निवासी पन्नालाल को बेसिर पैर के आरोप लगाकर नौकरी से हटाने का मामला मीडिया के सामने रखते हुए उसके पूरी तरह से बेकसूर होने व बदले की भावना से उसे हटाने संबंधी साक्ष्य प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 10 लाख युवाओं को रोजगार देने, 11 हजार बेरोजगारी भत्ता व अगस्त में 50 हजार युवाओं को रोजगार देने का दावा किया था लेकिन वे 5 हजार युवाओं को भी नौकरी नहीं दिला पाए उल्टा उनके इशारे पर लोगों का रोजगार छीनने का काम हो रहा है। पन्नालाल की जिन सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला देकर उन्हें पद से हटाया गया है उसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जो कि आपत्तिजनक हो। केवल सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर देने भर पर ही किसी की नौकरी छीन लेना यह उप मुख्यमंत्री के अहंकार को दर्शाता है जबकि पन्नालाल ने केवल वे पोस्ट शेयर की थी न कि उन्होंने खुद उन्हें बनाया था और न ही उनमें कुछ आपत्तिजनक था। यदि कोई कार्यवाही की जानी थी तो जिन लोगों ने इन्हें पोस्ट किया था उन पर कार्यवाही होनी चाहिए थी। इससे साफ जाहिर होता है कि पन्नालाल को बदले की भावना से नौकरी से हटाया गया है। हद की बात तो यह है कि एसडीएम हांसी ने उप मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट डालने का हवाला देकर पन्नालाल को नौकरी से हटाने के लिखित आदेश दिए हैं। उमेद लोहान ने सभी कर्मचारी यूनियनों, आम जनता व संगठनों से पन्नालाल का साथ देने की अपील करते हुए कहा कि यदि आज इसका विरोध नहीं किया गया तो कल पन्नालाल जैसे हजारों कर्मचारी अपना रोजगार खो देंगे।
उमेद लोहान ने कहा कि उप मुख्यमंत्री के पास सोशल मीडिया की पोस्ट डालने पर कार्यवाही करवाने का तो समय है लेकिन इतने दिनों से ठिठुरती ठंड में जो किसान सडक़ों पर रात बीता रहे हैं उनसे मिलने व बात करने का उन्हें समय नहीं है जबकि उन किसानों की वोटों की बदौलत ही वे आज उप मुख्यमंत्री पद का सुख भोग रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस में उमेद लोहान के अलावा पन्नालाल के भाई देवीलाल, उनके परिवार के सदस्य प्रवीण, भरत सिंह, धर्मवीर, नरेश, एडवोकेट भूपेंद्र पानू, शमशेर , प्रदीप राड़, संदीप ढिल्लो आदि मौजूद थे।

Related posts

हिसार जिले में मिला-जुला रहा भारत बंद का असर

नल्हड़ महादेव जी का हमारे इतिहास में विशेष महत्व : कैप्टन भूपेन्द्र

हवलदार जगदीश का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार