हिसार

हिसार के गुजविप्रौवि व जिंदल स्टेनलेस के बीच हुआ एमओयू

हिसार,
यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय व जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड, हिसार के बीच शुक्रवार को एक एमओयू हस्ताक्षरित हुआ है। कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बताया कि इस एमओयू का उद्देश्य कौशल विकास, प्रशिक्षण आधारित आउटकम, प्लेसमैंट, शोध एवं विकास से सम्बंधित सेवाएं तथा अन्य सम्बंधित सेवाओं के सम्बंध में दोनों संस्थानों द्वारा मिलकर कार्य करना है। दोनों संस्थानों का मानना है कि दोनों संस्थान अपने संसाधनों का प्रयोग करके और अधिक प्रभावशाली परिणाम ला सकते हैं। जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड हिसार के पास व्यवसाय, उत्पाद, कौशल विकास आदि की विशेषज्ञता है जबकि विश्वविद्यालय इन क्षेत्रों में शिक्षा तथा शोध में अपनी विशेषज्ञता प्रदान कर सकता है।
प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि समय की जरूरत है कि हम कौशल आधारित शिक्षा को बढ़ावा दें। ऐसी शिक्षा को बढ़ावा दें जिससे विद्यार्थी अपने आपको रोजगार के योग्य तैयार कर सकें। जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड हिसार के साथ एमओयू इसी दिशा में एक कदम है।
विश्वविद्यालय की तरफ से कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार के अतिरिक्त प्रो. विनोद छोकर तथा डा. पंकज खटक ने भी हस्ताक्षर किए जबकि जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड हिसार की तरफ से मैन्युफेक्चरिंग हैड विजय कुमार बिंदलिश, एसोसिएट वाइस-प्रेसिडेंट (एचआर) प्रणीत कुमार और सीनियर मैनेजर (ईएचएस) विजय सिंह ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर नरसी राम बिश्नोई, जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड हिसार के हेड (कोल्ड रोलिंग डिवीजन) राजेंद्र रैना, हेड (एसएमएस और आरएम) अशोक राणा और हेड (एचआरएम) एसपी दासारी उपस्थित रहे।

Related posts

विश्व रक्तदाता दिवस पर प्रणामी संस्था ने रक्तदाताओं को किया सलाम

Jeewan Aadhar Editor Desk

गौपुत्र सम्पत सिंह की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर 14 को

खराब फसलों का बीमा दिलाने को लेकर किसानों ने ज्ञापन सौंपा

Jeewan Aadhar Editor Desk