हिसार

पुलिस लाइन में बेसुध मिला सिपाही, जहरीली पदार्थ से हुआ बेसुध—हालत गंभीर

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
जहरीले पदार्थ के प्रभाव में जिला पुलिस में कार्यरत सिपाही सुरेन्द्र की हालत गंभीर बनी हुई है। आज दोपहर को उसे पुलिस की गाड़ी में सिविल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर होती देख अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार सिपाही सुरेन्द्र की जहरीले पदार्थ के प्रभाव में आने हालत गंभीर हुई है। वहीं इस बात का पता चलते ही पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और उनकी उपस्थिति में अग्रोहा मेडिकल ले जाया गया। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
आरंभिक जांच में पता चला है कि सिपाही सुरेन्द्र भिवानी जिले के गांव लेगां का रहने वाला है और उसकी ड्यूटी शहर पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी में थी। हाल ही में उसे पुलिस लाइन बुलाया गया था। आज सुबह जब वह पुलिस लाइन में आया। एक पुलिसकर्मी ने उसे लाइन परिसर में बेसुध अवस्था में पाया और इस बात की सूचना उसने अपनेे अधिकारी को दी। पुलिस निरीक्षक माया सिंह अपने सहयोगियों के साथ सिपाही सुरेन्द्र को पुलिस की गाड़ी में सिविल अस्पताल लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने उपचार आरंभ किया। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलैंस खड़ी रही, मगर सिपाही को रेफर किया साधारण एम्बुलैंस में
रोगी की हालत के अनुसार सरकार की तरफ दी जाने वाली एम्बुलैंस सेवा के दौरान चिकित्सकीय सुविधाओं सेे संपन्न अलग-अलग तरह की एम्बुलैंस हैं। इनमें किलकारी, बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलैंस के साथ एक एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलैंस सुविधा भी हिसार सिविल अस्पताल में उपलब्ध है। इस एम्बुलैंस में गंभीर हालत वाले व्यक्ति के लिए मोबाइल वेन्टिलेटर सुविधा भी उपलब्ध है। हैरत की बात है कि सिपाही सुरेन्द्र की गंभीर हालत को देखते हुए उसे अग्रोहा मेडिकल ले जाने के लिए करीबन 25 मिनट तक अस्पताल प्रशासन की तरफ से एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलैंस उपलब्ध नहीं करवाई जा सकी। दिलचस्प बात है कि यह स्थिति तब थी, जब यह एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलैंस अस्पताल परिसर में ही मौजूद थी और सिपाही सुरेन्द्र को एक साधारण एम्बुलैंस में ही अग्रोहा मेडिकल भेजा गया। खबर लिखे जाने तक सिपाही सुरेन्द्र की हालत काफी गंभीर बनी हुई थी और पुलिस को फिलहाल सिपाही के जहरीले पदार्थ के प्रभाव में होने के कारणों का पता नहीं चल पाया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

नगर योजनाकार विभाग की कार्रवाही से सबक लें निगम अधिकारी : महला

गुंड़ागर्दी की हद : घर में मारपीट करके लूटे 12.5 लाख रुपए, शमशान घाट तक पीछा करके किए वाहन क्षतिग्रस्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

एसडीओ, जेई सहित चार कर्मचारी झुलसे, हालत गंभीर