हिसार

हिसार में 45 हजार की रिश्वत लेते धरा गया रोडवेज का क्लर्क्र

भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज, शनिवार को किया जाएगा अदालत में पेश

हिसार,
सतर्कता विभाग ने हिसार के रोडवेज डिपो में छापा मारकर एक कर्मशाला के क्लर्क को 45 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पकड़े गए क्लर्क को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
विजीलेंस अधिकारियों के अनुसार इस संबंध में कर्मशाला के ही हैड मैकेनिक जयभगवान ने शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार उसकी प्रमोशन होनी थी। प्रमोशन के कागजात मुख्यालय भेजने के नाम पर क्लर्क रामनिवास पातड़ ने उससे 50 हजार रुपये की मांग की। जयभगवान ने इसके लिए हामी भर ली तो रामनिवास ने कागजात मुख्यालय भेज दिए और जयभगवान की प्रमोशन भी हो गई। इस पर रामनिवास ने 50 हजार रुपये मांगे तो जयभगवान ने उसे कुछ कम करके 45 हजार रुपये में मना लिया। इसी बीच जयभगवान ने विजीलेंस को इस मामले की सूचना दे दी जिस पर विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में टीम तैयार कर दी। टीम में एसआई छेलीराम, एएसआई रविप्रकाश, हवलदार हरजीत व अजीत शामिल थे। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता सतीश कुमार इस अवसर पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट थे। बिजली निगम के ही प्रशांत शैडो गवाह बने।
विजीलेंस विभाग के अनुसार जैसे ही जयभगवान ने क्लर्क रामनिवास को 45 हजार रुपये दिए, तो विजीलेंस टीम ने उसे तुरंत काबू कर लिया। उससे हाथ धुलवाए गए तो हाथ लाल हो गए। विजीलेंस टीम ने आरोपी लिपिक को गिरफ्त में ले लिया। उस पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Related posts

एबीवीपी ने राजकीय महाविद्यालय में चलाया पौधरोपण अभियान

मायके गई आदमपुर की विवाहिता मिली कोरोना पॉजीटिव

यूनियन ने कार्यकारी अभियंता को 24 मार्च तक का दिया अल्टीमेटम