हिसार

ऑनर किलिंग में आदमपुर के मां-बेटे सहित 3 दोषी करार:जहर देकर प्रेमी जोड़े को फेंका था नहर में

हिसार,
आदमपुर के ऑनर किलिंग के मामले में एडीजे अमित सहरावत की अदालत ने 3 लोगों को दोषी करार दिया है। दोषियों को 12 मई को सजा सुनाई जाएगी। दोषियों में मृतक लड़की की मां आदमपुर की रहने वाली कलावति, भाई शिव कुमार और साबरवास का राकेश है।

मामला 2017 का है। वहीं कोर्ट ने पूजा, भजनलाल व एक अन्य को बरी किया गया है। दोषियों ने प्रेम प्रसंग के चलते उचाना के गांव सेढ़ा माजरा के रहने वाले विक्रम और बबली की जहर देकर हत्या की थी। इसके बाद शव सिद्ध मुख नहर में फेंक दिए गए थे।

मृतक विक्रम के भाई दिलबाग ने पुलिस को बताया था कि वे 2 भाई व 4 बहनें है। उसके छोटा भाई विक्रम को 11 सितंबर 2017 को एक कॉल आई थी, इसके बाद विक्रम दोपहर एक बजे के करीब मोटरसाइकिल लेकर घर से निकल गया। उसके बाद उसका फोन बंद हो गया।

17 सितंबर 2017 को तलाश करते हुए वह आदमपुर आया तो उसे पता चला कि उसके भाई विक्रम को आदमपुर के इंद्रा कॉलोनी के रहने वाले शिवकुमार तथा उसकी मां कलावति ने बुलाया था। इसके बाद वह दोबारा अपने गांव गया और गांव के मौजिज व्यक्तियों के साथ आदमपुर में शिव कुमार के घर पहुंचा।

वहां पहले से ही आजाद, शिव कुमार, उसकी मां कलावति व उसकी बहन ज्योति और जीजा मौजूद थे। जब विक्रम के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जो होना था हो गया, उसे भूल जाओ। इस पर उन्हें विश्वास हो गया कि उसके भाई विक्रम को शिवकुमार उर्फ फौजी, कल्लो, उसकी बहन ज्योति, बहनोई व आजाद ने मिलकर मार दिया है। बाद में पता चला कि मास्टरमाइंड आदमपुर का रहने वाला भजन लाल मास्टर था।

22 सितंबर 2017 को ही आरोपी शिव कुमार, राकेश द्वारा मृतक बबली की पहचान गोगामेड़ी थाना पहुंचकर फोटो, कपड़े देखकर की। 24 सितंबर 2017 को डयूटी मजिस्ट्रेट ललित जाखड़ की मौजूदगी में थाना गोगामेड़ी व थाना भिरानी पुलिस द्वारा मृतक बबली व विक्रम का ,अंतिम संस्कार किया गया।

वहां से हड्डी व राख उठाए गए। 18 नवंबर 2017 को थाना गोगामेड़ी पुलिस ने युवती की शिनाख्त करवाई तो बबली के रूप में पहचान हुई थी। वहीं थाना भिरानी में 28 नवंबर 2017 को मृतक विक्रम की पहचान की गई थी। मामले में उचाना थाना में विक्रम की गुमशुदा का केस दर्ज करवाया गया था।

Related posts

श्री दिगंबर जैन छोटा जैन मंदिर में मनाया भगवान मल्लीनाथ का मोक्ष कल्याणक

संकट की घड़ी युवाओं ने संभाली कमान : शमशेर आर्य

कोरोना वैक्सीनेशन : अभी तक 94 प्रतिशत प्रथम डोज तथा 66 प्रतिशत दूसरी डोज दी गई