हिसार

आदमपुर में फिर हुई आफत की बारिश, दुकानदारों को हुआ काफी नुकसान, घरों में घुसा पानी, सिवरेज मार रहे बैक

बारिश आते ही दुकानदार बने मिस्त्री

आदमपुर,
देर शाम को आई बरसात ने एक बार आदमपुर के लोगों की समस्या को बढ़ा दिया। जमकर हुई बरसात ने आदमपुर को पूरी तरह से डूबा दिया। अनाज मंडी में दोनों शेड के नीचे पानी आ गया। इससे व्यापारियों व किसानों का काफी अनाज भीग गया। बारिश के बीच लेबर को लगाकर यहां से अनाज को कारखानों में भेजना काम चल रहा है। एडिशनल मंडी में जलभराव के कारण कई दुकानों में काफी नुकसान देखने को मिला है।

वहीं क्रांति चौक का पिछला पानी काफी मुश्किल से आज दोपहर को उतरा था, लेकिन शाम को आई बारिश ने फिर से इसे तलाब में तबदील कर दिया। क्रांति चौक पर पानी इतना अधिक भरा है कि दुकानों में पानी आरपार हो गया। क्रांति चौक के जलभराव के कारण यहां के दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, शिव कॉलोनी में पानी घरों में घुस गया। यहां के लोगों का पूरा फर्नीचर खराब होने की कगार पर पहुंच चुका है। प्रणामी चौक पर जलभराव होने के कारण पूरा तलाब बन चुका है।

जवाहर नगर में जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज रोड पर जलभराव और सड़कों में गढ्ढे होने के कारण यहां पर दुर्घटना का भय बना हुआ है। गोल टंकी चौक आमतौर पर उंचा माना जाता है, लेकिन जलनिकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण यहां भी जलभराव देखने को मिला। कीर्ति नगर, इंदिरा कॉलोनी में भी जलभराव के कारण लोगों को नुकसान उठाना पड़ा है।

सिवरेज माने लगे बैक
मॉडल टाउन, रविदास नगर, मित्तल मार्केट, शिव कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, जवाहर नगर, कीर्ति नगर में सिवरेज बैक मारने से घरों में गंदा पानी जमा हो गया। घरों में नालियों के साथ-साथ टॉयलेट से भी गंदा पानी आने लगा। इससे यहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ध्यान रहे, आदमपुर में सिवरेज की समस्या पिछले काफी समय से चल रही है। लेकिन सरकार और प्रशासन ने इसे हल करने में अभी तक किसी प्रकार की कोई गंभीरता नहीं दिखाई है।

बारिश आते ही दुकानदार बने मिस्त्री
आज बारिश शुरु होते ही दुकानदारों के चेहरे पर चिंता की लकीरे दिखाई देने लगी। अनाज मंडी में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे बारिश के बीच ही दिवारें निकालनी आरंभ कर दी। मिस्त्री न मिलने पर दुकानदार खुद ही दिवार निकालते हुए नजर आएं।

Related posts

पड़ाव चौक पर खोदी गई सड़क न बनने पर लोगों ने दिया धरना

दोनों तरफ से दुकानें खोलने पर अनेक दुकानदारों ने जताया रोष

ठसका के गुरु जंभेश्वर मंदिर में बिश्नोई समाज संस्कार परीक्षा आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk