हिसार

आदमपुर बना नरक..सिवरेज का पानी घरों में घुसा..12 घंटे बाद 2 से 3 फीट पानी खड़ा…लोगों को फिर हुआ करोड़ों का नुकसान

अनाज मंडी में मक्कड़ किरयाना स्टोर का हाल, रात 1 बजे तक समान निकालते रहे दुकानदार।

आदमपुर,
आदमपुर डूबा हुआ है… और शासन-प्रशासन अभी ऊठा नहीं हैं.. नींद में हैं अभी..इसीलिए तो बारिश के बीत जाने 12 घंटे बाद भी पानी ज्यों का त्यों खड़ा है। हर तरफ पानी..पानी होने के कारण लोग घरों में नजरबंद हो गए है। सिवरेज का पानी घरों में आने के कारण सड़ांध मार रहा है। दुकानों में पानी घुस जाने से आदमपुर में एक बार फिर करोड़ों का नुकसान होने का अनुमान है।

दुकानदार रात 1 बजे तक दुकानों में अपना समान बचाने की जुगत में लगे हुए नजर आए। अनाज मंडी में व्यापारियों और किसानों का अनाज पूरी तरह भीग गया। मार्केट कमेटी की लापरवाही इस कदर देखने को मिली कि अनाज को पानी से बचाने के लिए बनाया गया शेड ही पूरी तरह टपकता हुआ नजर आया। देर रात तक शेड के नीचे से समान हटा रहे व्यापारियों ने बताया कि पिछले 10 सालों से इन शेड्स की मरम्मत नहीं हुई हैं। इसका खमियाजा हर बार किसान और व्यापारियों को भुगतना पड़ता हैं।

वहीं जलनिकासी न होने के कारण एडिशनल मंडी, सिनेमा मार्केट, रविदास नगर, मित्तल मार्केट, बस स्टैंड रोड, क्रांति चौक, बोगा मंडी, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, शिव कॉलोनी, प्रणामी चौक, दूर्गा कॉलोनी, कॉलेज रोड, जवाहर नगर, कीर्ति नगर, इंदिरा कॉलोनी सहित करीब-करीब पूरा शहर पानी की आगोश में नजर आ रहा है। सिवरेज व्यवस्था पूरी दम तोड़ चुकी हैं। सिवरेज बैक मारने के कारण घरों में गंदा पानी आ रहा है। ऐसे में लोगों का घरों में रहना भी नरक जैसा हो गया है।

सड़कों पर पानी का कब्जा होने के कारण आदमपुर में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालत बने हुए हैं। लोग घरों में ही रहने को मजबूर है। हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के घरों में पानी भरा है। ऐसे में घर का फर्नीचर तो खराब हो ही रहा है, लोग खाना तक नहीं बना पा रहे हैं। लोगों का कहना है कि पिछले 3 साल से बारिश आदमपुर में तबाही मचा रही हैं, लेकिन सरकार का इस और कोई ध्यान नहीं हैं।

इसी बीच मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आज फिर बरसात होगी। मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी ने आदमपुरवासियों की हालत पतली कर दी है। कल का पानी आज भी शहर में 2 से 3 फीट तक खड़ा है, ऐसे में यदि आज फिर बारिश आ गई तो हालत बाढ़ वाले होने में देर नहीं लगेगी।

Related posts

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली ने गुजवि के साथ की सांझेदारी

मथुरा-वृंदावन पारिवारिक बस यात्रा 29 को होगी रवाना

Jeewan Aadhar Editor Desk

मेयर गौतम सरदाना ने किया बनभौरी धाम ट्रस्ट के स्टोर का निरीक्षण