देश

बेटे की कॉलेज फीस के लिए मां ने दी जान, देखें दर्दनाक वीडियो

बेटे के कॉलेज फीस के लिए एक मां ने अपनी जान दे दी। महिला चलती बस के सामने कूद गई, ताकि मरने के बाद उसके बेटे को मुआवजा मिल जाए और वह अपनी कॉलेज की फीस भर दे। ये बेहद चौंकाने वाला मामला तमिलनाडु के सेलम का है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

बस से टकराने के बाद महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान 45 वर्षीय पपाथी के तौर पर हुई है। वह कलेक्टर कार्यालय में सफाई कर्मचारी थी। महिला अपने बेटे के अच्छे भविष्य के लिए तमिलनाडु सरकार से वित्तीय मदद पाने के लिए 28 जून को चलती बस के सामने कूद गई। बताया जा रहा है कि महिला को किसी ने सरकारी मुआवजे पाने के लिए गुमराह करते हुए ये तरीका बताया था। ऐसे में महिला इस कदम को उठाने के लिए तैयार हो गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, महिला ने हादसे के दिन ही एक और बस के सामने कूदने की कोशिश की थी। हालांकि, वह तब दोपहिया वाहन से टकरा गई थी। इसके थोड़ी देर बाद वह फिर सड़क पार करके जाती है और बस से टकरा जाती है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें महिला बस से टकराती दिख रही है। बस से टक्कर के बाद महिला की मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि महिला बेटे के स्कूल की फीस न चुका पाने के चलते डिप्रेशन में थी। ऐसे में उसे किसी ने गुमराह करते हुए बताया कि अगर वह रोड एक्सीडेंट में मर गई, तो सरकार उसके परिवार को मुआवजा देगी। महिला 15 साल से पति से अलग होने के बाद अपने बेटे का पालन पोषण कर रही थी।

उच्च शिक्षा की फीस भरने के लिए गरीब परिवार को आत्महत्या तक का कदम उठाना पड़ रहा है, यह हमारी सरकार और तंत्र के लिए शर्म का विषय है। एक तरफ सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रचार—प्रसार कर रही है वहीं फीस के लिए गरीब लोगों को किस प्रकार पापड़ बेलने पड़ते हैं, इस पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

Related posts

हमारी सरकार ने पिछले 4 सालों में 10 करोड़ नए LPG कनेक्शन दिए, PM मोदी ने कहा

अजय चौटाला को 21 दिन की पैरोल, तिहाड़ जेल से निकलते ही दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे

CBSE 10th Result 2018 जारी, गुरुग्राम के दो विद्यार्थी बने टॉपर, रिजल्ट देखने के लिए करे यहां क्लिक