हिसार

आदमपुर में फिर टूटे ताले, दुकानदार ने संदिग्ध युवक को पकड़ने कोशिश की—धमकी देकर युवक हुआ फरार, भाजपा को शिष्ट मंडल मिलेगा एसपी से


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
आदमपुर में दुकानों के ताले टूटने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा। पिछले एक माह से चोर लगातार दुकानों के ताले तोड़ रहा है। दुकानदार चोर की सीसीटीवी फुटेज लेकर पुलिस के पास जा रहे हैं। लेकिन पुलिस पकड़ने में कामयाब नहीं हो पा रही है। चौकान्ने वाली बात तो यह है कि अलग—अगल सीसीटीवी फुटेज में चोर एक ही युव​क बार—बार दिखाई दे रहा है। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन नकारा साबित हो रहा है।

23 अगस्त को एक बार फिर चोर ने 3 दुकानों को अपना निशान बनाया। चोर ने कुलवंत चक्की वाले, इंद्र बिजली रिपेयर व पारीक चाय की दुकानों के ताले तोड़े। कुलवंत चक्की पर चोर ने नगदी पर हाथ साफ किया। इंद्र बिजली रिपेयर की दुकान के ताले तोड़ दिए लेकिन सेंटर लॉक होने के कारण चोरी करने में नकाम रहा। पारीक चाय की दुकान के भी ताले तोड़ दिए लेकिन चोर नगदी नहीं ले जा पाया।

करीब 2 माह पहले मेन बजार में ताला तोड़ते हुए एक चोर की सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी। उसी युवक ने उसी दिन देव पुस्तक भंड़ार से चोरी की थी। इसके बाद रविवार को बोगा मंडी स्थित श्री नामदेव लैस सेंटर में चोरी की सीसीटीवी फुटेज सामने आई। इन दोनों चोरियों में एक ही युवक दिखाई दिया। इतना ही नहीं दो दिन पहले मेन बाजार के एक दुकानदार ने रात को उक्त युवक को पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन युवक धमकी देकर बचकर भाग गया।

एक ही तरीका—केवल नगदी चुराई
आदमपुर में अब तक दर्जनभर से ज्यादा दुकानों के ताले टूट चुके हैं। सभी दुकानों के ताले एक ही तरीके से तोड़े गए है। जिन दुकानों में सेंटर लॉक है उनमें चोर नहीं घुस पाया। जहां सेंटर लॉक नहीं है वहां पर चोर ने दुकान में जाकर किसी भी समान को नहीं उठाया। चोर सीधे गल्ले पर जाता है और जितनी नगदी मिलती है लेकर चला जाता है। चोर नगदी में सिक्के तक नहीं छोड़ता।

ईंट दिखाकर दुकानदार को ड़राकर भागा
दो दिन पूर्व रात को मेन बाजार के एक दुकानदार ने उक्त युवक को संदिग्ध रुप से घुमता देखा तो उसे ललकारा। इस पर युवक ने ईंट उठा ली और दुकानदार से बोला ‘मैं 302 में जेल काटकर आया हूं, शोर मचाया या पकड़ने की कोशिश की तो तुझे मारते भी देर नहीं लगेगी।’इसके बाद चोर ने दुकानदार की तरफ ईंट फेंककर मारी। दुकानदार ईंट से बचने के लिए पीछे हटा तो मौका पाकर युवक भाग गया।

भाजपा नेता मिलेंगे हिसार एसपी से
आदमपुर में लगातार दुकानों के टूट रहे तालों पर भाजपा नेता मुनीश ऐलावादी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आदमपुर में आमजन की सुरक्षा भाजपा की प्रथम प्राथमिकता रही है। अब आदमपुर के दुकानदारों में जिसप्रकार का भय का माहौल बना है वह काफी चिंता का विषय है।
उन्होंने कहा कि वे शुक्रवार आदमपुर भाजपा के एक शिष्ट मंडल के साथ हिसार एसपी कार्यालय में जाकर पूरी जानकारी उनको देकर आदमपुर में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करवायेंगे।

Related posts

भारतीय मजदूर संघ पांच अगस्त को मुख्यमंत्री को दिखाएगा काले झंडे

दीनबंधु सर छोटूराम 36 बिरादरी के किसानों के नेता थे : विकेन्द्र मलिक

Jeewan Aadhar Editor Desk

खंड विकास अधिकारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत