हिसार

आदमपुर : कन्फेक्शनरी व परचून की दुकानों पर आबकारी विभाग का छापा, अवैध शराब व बीयर बरामद, 3 युवक गिरफ्तार

आदमपुर,
आबकारी विभाग ने नशे के खिलाफ शिकंजा कसना आरंभ किया है। विभाग के निशाने पर सबसे पहले कन्फेक्शनरी की वो दुकानें है जहां अवैध रुप से शराब पिलाने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग ने सदलपुर की एक कन्फेक्शनरी, एक परचून की दुकान व एक अन्य दुकान पर छापा मारकर वहां से शराब व बीयर की बोतले बरामद की और तीनों दुकानों के मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग के निरीक्षक सुखबीर सिंह को मुख़बिर से सूचना मिली थी कि गांव सदलपुर में जलघर के सामने स्थित बाला जी कन्फेक्शनरी पर अवैध रुप से शराब की बिक्री होती है। इतना ही नहीं बाला जी कन्फेक्शनरी पर शराब पिलानी की व्यवस्था भी की गई है। इसी सूचना के आधार आबकारी विभाग ने बाला जी कन्फेक्शनरी पर छापा मारा।

छापा मारते ही कन्फेक्शनरी के मालिक सुभाष ने भागने की ​कोशिश की लेकिन टीम ने उसे काबू कर लिया। कन्फेक्शनरी से टीम को देशी शराब के साथ बीयर की बोतले भी मिली। इसी प्रकार हरिजन चौपाल के पास स्थित एक परचून की दुकान पर छापा मारा। वहां पर विभाग की टीम को अवैध शराब की बोतलें मिली। दुकान के मालिक हीरालाल को टीम ने काबू कर लिया।

बाद में आबकारी विभाग की टीम ने गुरु जम्भेश्वर मंदिर के पास स्थित एक दुकान पर छापा मारा। वहां से भी टीम को देशी शराब की अवैध बोतले बरामद हुई। टीम ने दुकान के मालिक हंसराज को मौके पर ही काबू कर लिया। इसके बाद आबकारी विभाग ने आदमपुर पुलिस में सुभाष, हीरालाल व हंसराज के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया।

गौरतलब है कि कुछ माह पहले आदमपुर क्षेत्र में अवैध रुप से शराब बेचने और पिलाने वाले दुकानदरों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस लिस्ट के वायरल होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। कुछ समय तक अवैध शराब बेचने और पिलाने का काम बंद हो गया था। लेकिन एक बार फिर क्षेत्र में यह काम जोर—शोर से चल रहा है। ऐसे में आबाकरी विभाग की कार्रवाई से उम्मीद है कि एक बार फिर यहां पर अवैध शराब के परिचलन पर रोक लगेगी।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें, रेलगाड़ी और बसें चली देरी से

9 जून 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

पीएनबी के चीफ मैनेजर आरके सिन्हा हुए सेवानिवृत्त