हिसार

आदमपुर : दहेज के लिए फिर हुई कोमल के साथ प्रताड़ना, पति, सास—ससुर पर मामला दर्ज

आदमपुर,
युग बदल गया लेकिन दहेज के लिए प्रताड़ना अभी भी जारी है। ऐसा ही आरोप आदमपुर में विवाहित कोमल ने अपने पति, सास और ससुर पर लगाया है। कोमल का आरोप है कि उसके सुसरालजनों की नजर उसके नाना की जयदाद पर है क्योंकि नाना के कोई बेटा नहीं है। इतना ही नहीं वे मारपीट करके समय—समय पर नई—नई मांग रख देते हैं।

आदमपुर पुलिस को दी शिकायत में कोमल ने बताया कि उसकी शादी को करीब 2 साल हो चुके हैं और उसे 8 माह का बेटा है। कोमल का कहना है कि उसके नाना सुभाष सोनी आदमपुर में रहते है। उनके कोई बेटा नहीं है। ऐसे में वो बचपन से ही अपने नाना के पास रही है। शादी के बाद उसके पति, सास—ससुर ने दवाब बनाना आरंभ कर दिया कि नाना की पूरी जयदाद मैं अपने नाम पर करवा लूं ताकि उस पर उनका हक हो जाएं। ऐसा करने से मना करने पर सुसरालजनों ने प्रताड़ित करना आरंभ कर दिया। इतना ही नहीं वो हर बार कुछ ना कुछ नई मांग कर लेते है। शादी के बाद कई बार नाना और पिता से पैसे व अन्य समान लाकर सुसरालजनों को देने के बाद भी इनकी हरकतें बंद नहीं हुई।

इसके चलते कई बार पंचायत भी हुई। हर बार पंचायत में सुसरालजन के लोग माफी मांग कर आगे से ऐसा न करने का विश्वास देकर समझौता कर लेते हैं। प्रताड़ना के चलते एक बार उसके मायके हांसी के पुलिस थाने में भी इनकी शिकायत दी गई। लेकिन वहां भी इन्होंने माफी मांग कर मामला निपटा दिया था। अब 1 अक्टूबर को उसके सुसरालजनों ने स्कूटी की मांग रख दी। मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल दिया। बाद में किसी तरह आदमपुर के नागरिक अस्पताल में उपचार के लिए पहुंची।

आदमपुर पुलिस ने एमएलआर की रिपोर्ट और पीड़िता के बयान के आधार पर उसके पति, सास—ससुर के खिलाफ धारा धारा 323,506,498ए,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

कलियुग : पोते ने दादा को झूठे रेप के केस फंसाया, 5 लाख ऐंठे

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : लाठी—डंडों से पीटकर युवक की हत्या

गुरू गोविंद सिंह जी के दिखाये मार्ग पर चलें : काहलों

Jeewan Aadhar Editor Desk