हिसार

बेटियों द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण लेना हमारे उज्ज्वल भविष्य का संकेत—मुनीश ऐलावादी

आदमपुर,
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में समाजसेवी व वरिष्ठ भाजपा नेता मुनीश ऐलावादी ने मुख्यातिथि के रुप में शिरकत की जबकि प्रचार्य प्रताप चंद ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान कृष्ण गर्ग व श्याम सुंदर शर्मा विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।

इस दौरान मुख्यातिथि मुनीश ऐलावादी ने कहा कि महिलाओं व बेटियों द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण लेना साफ करता है कि भारत देश अब जल्द से जल्द विकसित देश बनने जा रहा है। यह हमारे उज्ज्वल भविष्य का संकेत है। घर की महिलाएं आज घर के कार्यों के अलावा बिजनेस और नौकरियों के जरिएं देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में एक बड़ी भूमिका निभा रही है। यह हमारे समाज और देश के आगे बढ़ने की तरफ इशारा कर रहा है। उन्होंने कहा भारत सरकार और राज्य सरकार बेटियों और महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए अनेक तरह की स्कीम चला रही है। महिला औ​द्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चलाकर सरकार जहां बेटियों को स्वावलंबी बनाने का काम कर रही है वहीं आधी अबादी को उनका सही हक दिलाने का काम कर रही है।

मुनीश ऐलावादी ने इस दौरान महिलाओं को अपने बिजनेस चलाने के लिए किफायती दर से मिलने वाले लोन, स्वयं सहायता समूह से लेकर अनेक प्रकार की सरकारी स्कीमों से अवगत करवाया। इस दौरान प्रशिक्षण पूर्ण करने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। संस्थान के प्राचार्य प्रताप चंद ने इस दौरान मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए संस्थान में चलने वाले विभिन्न कोर्सों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

हिसार : शादी से इंकार करने पर आठवीं छात्रा को पिला दिया जहर

Jeewan Aadhar Editor Desk

व्यापार मंडल भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ प्रदेशभर में चलायेगा अभियान – बजरंग दास गर्ग

एडवाइजरी कमेटी की बैठक में किसानों ने मांगा नहरी पानी