राशिफल

19 November 2023 Ka Rashifal : रविवार को 4 राशियों के लिए दिन रहेगा उत्तम, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। निजी मामलों में घनिष्ठता लाने वाला दिन साबित हो सकता है। कल यदि आप कोई नई जमीन जायदाद या मकान खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा सा सावधान रहे। व्यापार करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो आप अपने पुराने व्यापार को ही आगे बढ़े तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने प्रयास से इस कार्य को सफल बना सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। आपको आपका खोया हुआ मान सम्मान भी वापस मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको अधिक मान सम्मान मिल सकता है। आपके कार्य की सभी लोग प्रशंसा करेंगे।

आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का आपको साथ मिलेगा। आपके हर कार्य क्षेत्र में आपका जीवन साथी आपका साथ देगा। आपकी सेहत को लेकर बात करें तो आप की स्वास्थ्य संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। हल्का-फुल्का मौसम बदलने के कारण खांसी जुकाम हो सकता है।

वृष
वृष राशि के जातकों के लिए दिन लेनदेन को लेकर आगे की सतर्कता वाला रहेगा। आप अपने माता-पिता की सेवा दिल से करें। आपके माता-पिता का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा। आपके माता-पिता जितना खुश रहेंगे, आपको इतनी उन्नति मिलेगी। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं जिससे आपके सहकर्मी आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। जीवन साथी के साथ आपके संबंध बहुत अधिक मधुर रहेंगे। आप अपनी मेहनत और लगन से रुके हुए कार्य को भी पूरे कर सकेंगे। आपके मन में धार्मिक भावना बहुत अधिक रहेगी।

आपका मन धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा। आप अपने मन की शांति के लिए कहीं बाहर धार्मिक स्थान पर घूमने के लिए जा सकते हैं जिसमें आप अपने परिवार को भी साथ लेकर जा सकते हैं। संतान की ओर से आपका मन खुश रहेगा तथा जीवनसाथी के लिए आपको भरपूर साथ मिलेगा। आपका जीवन साथी आपके साथ हर परेशानी में खड़ा रहेगा।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन बहुत ही सुख में बिकने वाला है। आप अपने मित्रों के साथ बहुत अधिक मौज मस्ती कर सकते हैं। आप मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। छात्रों की बात करें तो छात्रों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर अधिक ध्यान देना होगा अन्यथा, आप अपनी पढ़ाई में पीछे रह सकते हैं और आपके साथी आपसे आगे बढ़ सकते हैं। संतान की ओर से आपको अच्छी खबर मिल सकती है। आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कामकाज को लेकर आपका मन में नया उत्साह भर रहेगा। आपके सहकर्मी आपके कार्य में आपका साथ देंगे।

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको अच्छी उन्नति हो सकती है यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करना चाहते हैं तो आपको अपने पार्टनर को पूरा विश्वास रखना होगा, तभी आपका व्यापार आगे और अधिक उन्नति कर सकता है। जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा। आपका जीवन साथी आपके साथ हर मुसीबत में खड़ा रहेगा।

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है। आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी। आपके पास पर्याप्त मात्रा में धन रहेगा, जितने की आपको आवश्यकता है। यदि आप कोई जमीन जायदाद या संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। आपको जमीन जायदाद अगर उचित दामों पर मिल सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ में सामजस्य बनाकर रखें। छात्रों की बात करें तो छात्र आर्ट एक्टिविटी में अपना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। जिसमें उनको इनाम भी मिल सकता है।

सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। खान-पान से जुड़ी हुई समस्या खड़ी हो सकती हैं, जिसके कारण आप का पेट में तकलीफ हो सकती है, वाहन चलाने में सावधानी बरते अन्यथा, आप कोई दुर्घटना कर सकते हैं, जिसमें आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है। आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां जाकर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे, जिससे आप परिवार के साथ से बहुत खुश रहेंगे।

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा आलस भरा रहेगा। आप अपना आलस त्यागने की कोशिश करें। यदि आप किसी सिक्योरिटी विभाग में काम करते हैं तो आप कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी किसी के साथ भी साझा ना करें, अन्यथा, आपकी महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो सकती है। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ऑफिस में आपके सीनियर से बातचीत करके आपका दिन में तालमेल अच्छा बना रहेगा, जिससे आपका काम बन सकता है और आपके वेतन की बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आप अपनी रुचि के हिसाब से काम करें। जिस चीज में आपकी रुचि है आप उसी का व्यापार करेंगे तो आपको अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। आपको चर्म रोग या सिर से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आपकी हिम्मत में बहुत अधिक वृद्धि हो सकती है। आप कोई भी कार्य निडर होकर कर सकते हैं, इससे आपके परिवार के सदस्य बहुत खुश रहेंगे। आपको आपके परिवार का पूरा साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से आप प्रसन्न रहेंगे।

कन्या
कन्या राशि के जातकों के बारे में बात करें तो आप कोई उत्तम संपत्ति खरीद सकते हैं। आपके घर में विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसके आने से आपके घर का माहौल बहुत अधिक खुशनुमा रहेगा और आप उनकी आओ भगत में इतने बिजी रहेंगे कि आपको शाम के समय में थकावट भी हो सकती है, इसलिए आप अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान रखें। प्रेमी जातकों के बारे में बात करें तो आप अपने प्रेम को लेकर कदम बढ़ाने का उत्तम समय है, समय रहते अपने व्यापार पर काम कर लें। आपके सर पर कोई बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है। आपके रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, जिनके पूरा होने से आपके मन को बहुत अधिक शांति रहेगी।

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको उन्नति प्राप्त हो सकती हैं और आपका पद भी बढ़ सकता है। व्यापार करने वाले जातकों के बारे में करें तो आप अपना व्यापार में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान भी हो सकता है। धन के लेन—देन में भी आप अपना पार्टनर से थोड़ा सा सावधान रहे। अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं, और यह कामयाब होगी। संतान की ओर से आपका मनप्रसन्न रहेगा तथा जीवनसाथी की ओर से भी आप संतुष्ट रहेंगे।

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आपका मन प्रसन्न और कार्यों में लगा रहेगा आपके नए प्रेम संबंध की शुरुआत भी हो सकती है। आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। आपका प्रेमी आपके साथ बहुत अधिक रिलीफ महसूस करेगा। व्यापार करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो व्यापार में आपको अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है। लेकिन आप यदि पार्टनरशिप में अपना व्यापार करते हैं तो आप पार्टनरशिप से बचे, ना तो आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है, आपको धन की हानि हो सकती है, इसीलिए आप जल्दी से किसी पर विश्वास ना करें।

कल आपको अपने संतान के जीवन को लेकर कोई बहुत बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है, जिसके लिए आप थोड़ा सा सख्त रवैया भी अपनाएंगे। यदि आप अपने परिवार के साथ किसी अहम फैसले पर बात करना चाहते हैं तो आप अपनी बात पूरे आत्मविश्वास के साथ सामने रखें, तभी सभी आपकी बात को मानेंगे।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा खर्चों से बड़ा रहेगा। आप अपने खर्चों पर थोड़ा सा नियंत्रण करने की कोशिश करें अन्यथा, आपको धन की कमी हो सकती है और भविष्य में आर्थिक तंगी से परेशान भी हो सकते हैं। यदि आपका कोई आवश्यक कार्य पीछे छूट गया है तो आप अपने कार्य को समय से पूरा करने की कोशिश करें। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। आपके अधिकारी आपका पूरा साथ देंगे। आपको कोई मतलब गलत समझा जा सकता है इसलिए आप थोड़ा सा सतर्क रहें। यदि कोई बड़ा आपको कोई सलाह देता है तो उसकी सलाह पर अमल करने की कोशिश करें।

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कपड़ों के व्यापारी या ब्यूटी से संबंधित व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। उनका व्यापार बहुत अधिक उन्नति करेगा और उनके नए लोगों से कांटेक्ट भी बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से भी आप प्रसन्न रहेंगे।

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन सकारात्मक परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। आपको किसी कार्य को करने का अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आपका कोई कार्य बहुत लंबे समय से अटका हुआ था तो वह कार्य पूरा हो सकता है। इसके पूरे होने से आपके मन को बहुत अधिक शांति रहेगी। आप अपनी वाणी पर संयम रखें किसी से भी कोई गलत बात ना करें पानी पानी और व्यवहार को बेहतर बनाए रखें। आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा। हमने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आपको आत्मविश्वास की आवश्यकता है।

आप अपने आत्मविश्वास को किसी भी तरह से कम न होने दे आत्मविश्वास के कारण ही आप अपने व्यापार को आगे तक बढ़कर लेकर जा सकते हैं। जिसकी तारीफ आपके परिवार के सदस्य भी करेंगे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अधिक खर्चीली हो सकती है। आपका खून के रिश्तों का आपको बहुत साथ मिलेगा। बेरोजगारों को नौकरी मिलने की शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। जिससे आपके घर में बहुत ही खुशी की लहर रहेगी।

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपका पूरा जिम्मेदारी वाला रहेगा। सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य है ज्यादा ठीक नहीं रहेगा, इसलिए आपसे ऐसे संबंधित थोड़ी बातों को अनदेखा करने की कोशिश ना करें किसी प्रकार की अपनी सेहत के लिए लापरवाही ना करें अच्छे से डॉक्टर के पास जाकर अपना इलाज कराये अन्यथा आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से बढ़ सकती है। आपको आपके मित्रों का भरपूर साथ मिलेगा। मित्रों के सहयोग से आपके अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। आप अपने करियर को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते अन्यथा आप पीछे रह सकते हैं।

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपकी नौकरी अच्छी चलती रहेगी। आप बस अपने अधिकारियों को अपने कार्य से प्रसन्न करते रहें। आपके वेतन में भी बढ़ोतरी होती रहेगी। व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन सावधानी वाला रहेगा। यदि आप अपने व्यापार से संबंधित कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाहते हैं तो अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य ले अन्यथा आपका पैसा फस सकता है।

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपका भाग्य चमकेगा आप अपनी भाग्य को लेकर बहुत अधिक उत्साही रहेंगे। आपके घर में सृमद्धि वृद्धि होने से आपके मन में खुशी बनी रहेगी। आप अपने जीवन के बड़े निर्णय को लेने में सफल रहेंगे। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। जहां जाकर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी। आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आज भक्ति में डूबे रहेंगे। आपका मन भगवान के भजनों में और उनके उच्चारण में डूबा रहेगा। यदि आपके मन में किसी प्रकार की कोई इच्छा है तो आप अपने जीवन साथी के साथ उसे बात को शेयर करें।

आपको प्राथमिक ज्ञान की प्राप्ति हो सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों के लिए देना अच्छा रहेगा। कार्य का प्रेशर ज्यादा नहीं रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में भी आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपका व्यापार अच्छा चलेगा और आपको बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है।

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा बनी रहेगी। समाज की भलाई के लिए कोई कार्य करते हैं तो आपका रुतबा और अधिक ऊंचा हो सकता है। आप समाज में अपना बहुत अधिक नाम कमाएंगे। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने ऑफिस में काम को लेकर थोड़ा सा धैर्य बनाए रखें। विरोधी परेशान करने की कोशिश करेंगे। यदि आपका प्रॉपर्टी से संबंधित कोई केस चल रहा है तो आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा।

आपकी सेहत की बात करें तो आपको शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकते हैं। इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आपको पेट दर्द दिया सर दर्द से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है। आपकी पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती हैं, इसलिए आप थोड़ा सा अपनी सेहत के प्रति सावधान रहें। यदि आप किसी दीर्घकालीन योजना पर काम करना चाहते हैं तो आप पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

Related posts

28 अक्टूबर 2021 : जानें गुरुवार का राशिफल

1 दिसंबर 2019 : जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

26 अगस्त 2019 : जानें सोमवार का राशिफल