हिसार

सरकार ओलावृष्टि से हुए नुक़सान का मुआवज़ा शीघ्र दे – प्रदीप बैनीवाल

आदमपुर,
आदमपुर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप बैनीवाल ने आदमपुर हल्के में ओलावृष्टि से हुए नुक़सान का जायज़ा लिया व सरकार से माँग करी कि जल्दी से जल्दी नुक़सान के सर्वे का कार्य पूर्ण करके किसानों के नुक़सान की भरपाई करे। हल्के का जायज़ा लेने के बाद बैनीवाल ने बताया कि अनेक गाँवों में ओलावृष्टि से फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई । पक्की पकाई फसल का इस तरह से बर्बाद होना किसानों पर वज्रपात के समान है और दूसरी तरफ़ सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है जो कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने सरकार से पुरज़ोर माँग की कि अविलंब मुआवज़े की राशि जारी की जाए।

कांग्रेस नेता बैनीवाल ने हलके के गाँव भाणा व ख़ैरमपुर में ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान के तहत जनसंपर्क किया । उन्होंने घर-घर और दुकानों में जाकर लोगों से मुलाकात की व उनकी समस्या जानी । दोनों गाँवों में पहुंचने पर लोगों ने प्रदीप बैनीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। सभी में इस अभियान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

जन संपर्क के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि वे बीजेपी-जेजेपी की नीतियों, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी जैसे गैर-जरूरी पोर्टलों, संवादहीनता व संवेदनहीनता से बुरी तरह त्रस्त है। लोग इसबार कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुके हैं।

इस मौके पर प्रदीप बैनीवाल ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि हरियाणा में इस सरकार को लगभग 10 साल पूरे हो चुके हैं। इतने ही समय तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस का कार्यकाल रहा था। अब समय आ गया है कि दोनों सरकारों के कार्यों व उपलब्धियां की तुलना की जाए। जनता जब तुलना करेगी तो वह पाएगी कि बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार के दौरान 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े हैं। बीजेपी-जेजेपी ने हमेशा जनसरोकार को नजरअंदाज करके सिर्फ सत्ता सुख भोगने की राजनीति की है। यहीं वजह है कि जो हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था।

वो आज बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बन गया है।

हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। पूरे हरियाणा में सरेआम हत्या व डकैती आम बात हो गई है। गैंगस्टर और माफिया बेखौफ अपराधों को अंजाम दे रहे हैं।

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, एम्स-2, 641 सीएचसी-पीएचसी बनीं। जबकि मौजूदा सरकार ना उनमें डॉक्टर मुहैया करवा पा रही है, ना मशीनें और ना ही दवाईयां। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में ₹43300 करोड़ की लागत से 5 पॉवर प्लांट (4 थर्मल,1 मंजूरशुदा परमाणु संयंत्र) स्थापित हुए। लेकिन मौजूदा सरकार ने एक नई यूनिट नहीं लगाई।

बैनीवाल ने लोगों को कांग्रेस के संकल्प पत्र से अवगत करवाते हुए बताया कि कांग्रेस की सरकार आने पर सामाजिक पेंशन छ हज़ार की जाएगी , गैस का सिलेंडर पाँच सौ में दिया जाएगा , ओपीएस लागू की जाएगी , किसानों विरोधी पोर्टल बंद किए जाएँगे , नशा व अपराध समाप्त होंगे , दो लाख ख़ाली पद भरे जाएँगे , क़ानून का राज स्थापित होगा ।

Related posts

पहले जीएसटी से लूट मचाई, अब मरहम लगा रहे है जेटली — भूपेंद्र सिहं हुड्डा

Jeewan Aadhar Editor Desk

25 जुलाई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

बस अड्डा के पास फड़ लगाकर काम करने वालों को दी जाए छूट : श्योराण