राशिफल

16 July 2024 Ka Rashifal : आज सूर्य के कर्क राशि में गोचर से 3 राशियों के जातकों को होगा बम्पर लाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आपको आज कार्यस्थल पर अपने लाभ के लिए कम्युनिकेशन स्किल का पूरा उपयोग करना होगा। घर पर पारिवारिक सदस्यों के साथ सामंजस्य बना कर रहे। उच्च शिक्षा के लिए छात्र आज किसी स्कूल में प्रवेश लेंगे। किसी नए कारोबार में निवेश करने से आपको भविष्य में लाभ होगा। किसी व्यक्ति का विनम्र व्यवहार न केवल आपको आकर्षित करेगा बल्कि आपको मित्रता विकसित करने के लिए भी मजबूर करेगा। समय पर न सो पाने के कारण आपके अंदर आलस्य रहेगा। दुश्मनों को उनके नापाक मंसूबों में परास्त करने में आपको दोस्तों से समय पर मदद मिलेगी।

वृष
आज आपको अपने उद्देश्यों के बारे में स्पष्ट रहना होगा और ईमानदारी के साथ फॉलो करना होगा। परिवार की मदद आपके सामाजिक जीवन को बेहतर बनाएगी। छात्रों को नए दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। पैसा कमाने के नए अवसर आकर्षक होंगे लेकिन सोच-समझकर निवेश करें। प्रेम का इजहार करने में सफलता प्रेम यात्रा का मार्ग प्रशस्त करेगी। सड़क पार करते समय आपको रेड लाइट पर सावधान रहने की जरूरत है। आप प्रभावशाली लोगों से असहमत न हों, जब तक कि आप कुछ परेशानी की आशंका न रखते हों।

मिथुन
आज अधीनस्थ कर्मचारी बहुत मददगार रहेंगे। परिवार के साथ आज अच्छा समय बीतेगा। विद्यार्थी आज कोई नया फार्म भरेंगे। धन का आगमन उम्मीद से अधिक होगा। अपने प्यार का इज़हार आपको एक बड़े तनाव से मुक्ति दिलाएगा। आवेगपूर्ण और जिद्दी व्यवहार पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, अन्यथा यह केवल आपका मूड खराब करेगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ेगा।

कर्क
नई योजनाओं और उद्यमों को क्रियान्वित करने के लिए आज एक अच्छा दिन है। घरेलू तनाव को कम करने के लिए आप अपनी समझदारी का सहारा लें। जिस क्षेत्र की आप तैयारी कर रहे हैं, उसमें नई जॉब आने वाली है। आप अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए वित्तीय निवेश योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। प्यार में अपनी सच्ची भावनाओं का इज़हार करने से आप में नया जोश आएगा। अवसाद आपको और अधिक उदास कर सकता है। यदि आप गलत लोगों से जुड़ेंगे तो आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचेगी।

सिंह
आप कार्यस्थल पर लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ईमानदारी से स्वयं को समर्पित करें। किसी पड़ोसी के साथ झगड़े के कारण पारिवारिक मोर्चे पर मन खिन्न हो सकता है। सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म भरने का उचित दिन है। आकर्षक प्रस्तावों पर निवेश करते समय बहुत सावधान रहें। प्रेम पथ पर सफल होने के लिए बदलते समय के साथ अपनी सोच को बदलना न भूलें। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए खुद को दो बुराइयों लालच और अहंकार से दूर रखें। बुरी आदतों से आपको प्रभावित करने की कोशिश करने वाले लोगों से दूरी बनाए रखें।

कन्या
आज सीनियर्स के सहयोग से अपने लक्ष्य को पूर्ण करने में सफल होंगे। पारिवारिक मोर्चे पर बहस, टकराव और अनावश्यक चिंताओं से बचें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र ज्यादा से ज्यादा स्पीड टेस्ट दें। व्यवसायियों को अपना मुनाफ़ा कमाने के लिए सावधानीपूर्वक योजना बनाने की आवश्यकता होगी। आप अपने बीच वास्तविक प्रेम संबंध विकसित होने दें। लंबी सैर पर जाएं, स्वस्थ भोजन लें और खुशमिजाज लोगों की संगति करें। व्यक्तिगत रूप से कुछ करने की इच्छा आपको सफल बनाती है।

तुला
आज काम के प्रति समर्पित कर्मचारियों की पदोन्नति और मौद्रिक लाभ होगा। आप जरूरत के समय परिवार और प्रियजनों को अपका पक्ष लेते हुए पायेंगे। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। आज का दिन लाभदायक सौदे करने के कई अवसर लेकर आयेगा। आपके प्यार की ताकत आपको जीने की वजह देगी। बीमारी से उबरने पर आप स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव करेंगे। किसी भी प्रकार का लालच आपको आकर्षित करने में असफल रहेगा।

वृश्चिक
विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज बहुत अच्छा दिन है। परिवार के सदस्य युवा वर्ग के लोगों पर नौकरी करने का दबाव डालेंगे। इंजीनियरिंग छात्रों को किसी प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। आर्थिक स्थिति में अचानक सुधार का संकेत मिल रहा है। आपका लव पार्टनर आपको भावनात्मक सहयोग नहीं दे पायेगा। भाग्य पर निर्भर मत रहो; बल्कि अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के प्रयास करें। अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के साथ जुड़कर आप अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

धनु
आज कार्यस्थल पर आपकी मेहनत और ईमानदारी ही आपके सफलता के मार्ग पर प्रशस्त करेगी। परिवार के सदस्यों की ज़रूरत पर ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र किसी भी सरकारी नौकरी का फॉर्म भरते समय बहुत ध्यान से फॉर्म भरे। आज निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की राय सुन लें, धन लाभ होगा। आज प्यार भरे अवसर को अपने हाथ से न जाने दें। योग ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में मदद करेगा। आप अपने बौद्धिक ज्ञान से दूसरों को प्रभावित करेंगे।

मकर
वरिष्ठों का समर्थन और सराहना आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाएगी। सुख शान्ति भरा घरेलू माहौल आपको असीमित आनंद देगा। छात्रों को कंप्यूटर क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। वित्तीय मामलों में चरणबद्ध तरीके से प्रगति होने की संभावना है, जिससे आपको मन के अनुरूप लाभ कमाने में मदद मिलेगी। किसी सामाजिक समारोह में शामिल होना जीवन का सबसे बड़ा उपहार होगा। आज आपको किसी से प्रेम होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

कुंभ
कार्यस्थल पर आज आप जो भी करेंगे उसमें आप सर्वोत्तम रहेंगे। परिवार में आज आपको किसी प्रकार का दबाव महसूस होगा। इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र से जुड़े हुए छात्र अपने करियर में अच्छी प्रगति करेंगे। आपको अपनी कमाई बढ़ाने का कोई अच्छा मौका मिलने की प्रबल संभावना है। प्रेम जीवन में आज आपके लव पार्टनर आपसे कुछ उम्मीद जाहिर करेंगे। कुछ जातकों का वजन काफी कम हो रहा है तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। आपको लोगों तक पहुंचने की आवश्यकता का एहसास होगा।

मीन
आज आपका नेतृत्व गुण और लोगों को समझने की क्षमता कार्यस्थल पर लाभ पहुंचाएगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ स्वस्थ बातचीत आपको खुशमिजाज रखने में मदद करेगी। छात्र और छात्राओं को इस बात का ध्यान रखना जरूरी है की दूसरी गतिविधियों में समय ना बर्बाद करें, पढ़ाई पर सतत ध्यान दें तभी सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति आज आपकी बहुत अच्छी रहेगी। लवमेट के साथ आज आपकी मुलाकात बहुत ही अच्छी और रोचक रहेगी। कुछ जातक योग शिक्षक बुलाकर योग सीखेंगे।

Related posts

30 April 2023 rashifal : महीने का आखरी दिन इन राशियों का भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा

21 August 2024 Ka Rashifal : आज सुकर्मा योग में तुला—कुंभ सहित 5 राशि के जातको पर बरसेगी लक्ष्मी, मिलेगा मान—सम्मान, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: 07 मार्च 2018, बुधवार