राशिफल

2 September 2024 Ka Rashifal : सोमवती अमावस्या पर 5 राशियों को होगा धन—लाभ, 2 के बिगड़ेंगे काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज का दिन धन कमाने के लिए सभी प्रयास सफल होंगे। सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। सरकारी कार्य यदि पेंडिंग है तो इसे आज ही पूरा करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य को लेकर सरर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है, तबियत ज्यादा बिगड़ सकती है। दांपत्य जीवन में तनाव से गुजरना पड़ सकता है।

वृष
आज काम का बोझ घटाने की कोशिश करें। अपनों के साथ समय व्यतीत करें। सरकार से जुड़े हुए कार्य जो पेंडिंग थे उनको पूरा करने के लिए दिन अच्छा आज सफलता के योग हैं।पब्लिक रिलेशन से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा से जुड़े लोग हताश न हों। कोई न कोई मार्ग अवश्य मिल जायेगा। विद्यार्थियों को समय बचाने की जरूरत है।

मिथुन
आज का दिन वाणी में कटुता आने की आशंका है। ऐसे में शांत रहें। कब्ज की समस्या लगातार परेशान कर रही हो तो लापरवाही न करें। परिवार में छोटे-मोटे मतभेद होने की आशंका है। आज का दिन काफी मनोरंजक रहने वाला है। आज हंसिए और दूसरों की भी हंसाइए, लेकिन कामकाज के बोझ से खुद को उलझाए नहीं। हार्डवेयर के कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा। घर में मनमुटाव की स्थिति न पैदा होने दें।

कर्क
आज आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। आज फाइनेंस संबंधित कंपनियों में नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। घर में वातावरण अच्छा रहेगा और मित्रों का आगमन घर में हो सकता है। आज आपका पराक्रम आपका साथ देगा। इसीलिए आज जोश के साथ कार्यों को करना होगा। ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव को आपको सपोर्ट कर रहा है।

सिंह
आज का दिनऑफिस में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों से उलझने की कोशिश न करें वर्ना आपको ही नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज खुद के कॉन्फिडेंस को बढ़ाना होगा। कारोबार में भी आज लंबे समय से हटकर काम दोबारा शुरू करना पड़ेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। मां की तबीयत जो पहले से खराब थी तो अब आराम मिलेगा। पार्टनर से तालमेल बनाकर चलें।

कन्या
आज का दिन नौकरी में प्रमोशन की प्रतीक्षा करने वालों को अभी थोड़ा और इंतेज़ार करना पड़ेगा। बाहर भोजन का मूड हो तो आज इससे बचें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल रखते हुए चलने की जरूरत है। प्रतियोगिता में उत्तीर्ण होने का समय है। साथ ही धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा भी आज लेंगे और कमाई का कुछ हिस्सा दान में दें सकते हैं। नयी नौकरी में ईमानदारी को बनाए रखना होगा।

तुला
आज का दिन नया निवेश बड़ी धन हानि करा सकता है। काम से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। बच्चों से शुभ समाचार मिल सकता है। पाचन से जुड़ी दिक्कत हो सकती है। कोई हस्ताक्षर जल्दबाजी में ना करें। बहते जल में काले तिल प्रवाहित करें। निवेश या व्यवसाय में विस्तार की योजना टाल दें। आज सेहत बढ़िया रहेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन धन की आवाजाही सामान्य रहेगी। ऑफिस में वाद-विवाद से बचें। आपका धैर्य बिगड़ते रिश्ते सुधारेगा। घुटनों के दर्द से परेशान हो सकते हैं। किसी से अपनी गुप्त बातें शेयर ना करें। किसी व्यवसाय के लिए दिन बढ़िया है। निवेश के मौके को हाथ से ना जाने दें। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें। ऑफिस में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इसका डटकर मुकाबला करेंगे।

धनु
आज का दिन बीमारियों में खर्च बढ़ेगा, बचत भी खत्म होगी। नई नौकरी के लिए आवदेन कर सकते हैं। पिता से कुछ अनबन हो सकती है। मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। किसी नई योजना में निवेश ना करें। आर्थिक लाभ होगा, लेकिन सचंय जरूर करें। नौकरी में सहकर्मी नुकसान पहुंचाएंगे। पत्नी से संबंधों में तनाव की वजह से किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मकर
आज का दिन पुरानी प्रॉपर्टी अच्छे दाम से बिक सकती है। अपना काम दूसरों पर ना थोपें। ज्यादा गुस्सा रिश्ते बिगाड़ सकता है। स्किन संबंधित रोग होने की संभावना है। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आय में कमी और व्यवसाय में नुकसान होगा, सावधानी बरतें। किसी महामारी की चपेट में आने की संभावना है। आपके प्यार पर किसी की नजर है। बहुत प्रयत्न के बाद भी साथी से अलगाव होगा। पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करें।

कुंभ
आज का दिन किसी यात्रा पर धन हानि हो सकती है। ऑफिस में दिन अच्छा बीतेगा। बच्चों से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आज कर्ज से छुटकारा मिलेगा। पिता की संपत्ति में अधिकार मिलेगा। आंखों से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। मनोरंजन या तकनीकी क्षेत्र में काम करने वालों को लाभ मिलेगा। नई प्रॉपर्टी के पेपर्स अच्छे से जांच लें। पानी में गंगाजल डालकर स्नान करें।

मीन
आज का दिन आपका आत्मविश्वास धन लाभ कराएगा। नई नौकरी के आवेदन के लिए दिन शुभ है। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। चोट लगने की संभावना है, सतर्क रहें। ज्यादा ऊंचाई वाली जगह पर जाने से बचें। आर्थिक स्थिति बढ़िया रहने साथ निवेश में दोगुणा फल मिलेगा। विद्यार्थियों में शिक्षा से जुड़ा सामान बांटें।

Related posts

राशिफल: 29 जनवरी 2018

16 मार्च 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

राशिफल: 09 मार्च 2018, शुक्रवार