राशिफल

29 October 2024 Ka Rashifal : आज धनतेरस पर इन राशियों पर बरसेगा कुबरे का खजाना, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। परिवार में होने वाली किसी कार्यक्रम को लेकर आपकी व्यस्तता बढने की उम्मीद है। आज आप दूसरों की बात को गंभीरता से सुनने की कोशिश करेंगे। नए व्यक्ति के जीवन में आने से आपको खुद के प्रति सकारात्मकता महसूस होगी। जीवनसाथी से बातचीत के दौरान ज्यादा गुस्सा करने से बचें। घर के खर्च बढ़ सकते है इसलिए बजट बनाकर चलने से लाभ होगा। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए समय अच्छा है। अपने डेटा को लेकर थोड़ा सावधान रहें। कारोबार में लाभदायक अवसर उभर कर आयेंगें। वर्तमान नौकरी में शानदार प्रदर्शन कर आप प्रोफेशनल उंचाई को छू सकते हैं। यूरिन इन्फेक्शन की तकलीफ बड़ी मात्रा में सता सकती है। पानी का अधिक से अधिक सेवन करें।

वृष
आज आप भावनात्मक रूप से मजबूत रहेंगे। नए व्यक्ति के जीवन में आने से आपको खुद के प्रति सकारात्मकता महसूस होगी। आपके दुश्मन आज आपके सामने पस्त रहेगें। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन आनंदमय व्यतीत होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग बड़े क्रिएटिव रहेंगे। किसी नये काम को स्टार्ट करने के लिये आज का दिन ठीक है। एक बहुत ही रोचक व्यावसायिक कॉल की अपेक्षा करें। पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेन-देन में उदार बनें। आपके कुछ सहकर्मी ईर्ष्या के लक्षण दिखा सकते हैं। प्राइवेट नौकरी में कार्यभार की अधिकता रहेगी। नसों में खिंचाव और शरीर में कहीं दर्द रहेगा, कसरत जरूर करें।

मिथुन
आज आपके मन मे नए-नए विचार उत्पन्न होंगे। वर्तमान परिस्थिति में आपको अच्छे नेतृत्व और सटिक कदम उठाने की जरुरत है। स्वयं पर अत्यधिक तनाव लेने से बचें। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है, सावधान रहे। प्रेम पाटर्नर के साथ रिश्ते और रंगीन हो सकते हैं। आर्थिक रूप से आप बेहतर और बेहतर कर रहे हैं। कंप्यूटर से जुड़े बिजनेस में फायदेमंद स्थितियां बन रही है। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भाग्य उदय दायक योग बन रहा हैं। पोषक तत्वों से भरपूर स्वादिष्ट भोजन तैयार करने के लिए समय निकालें। तुम्हारा शरीर तुम्हारा शुक्रिया अदा करेगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए काफी प्रसन्नता भरा रहेगा। आप किसी पारिवारिक विषय पर अपने घर के बड़ो से चर्चा करेंगे। आपको अपनी कीमती वस्तुओं को संभालकर रखना चाहिए। अविवाहित हैं तो आज विवाह की बात चल सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्तेदारी में जा सकते हैं। प्रेम जीवन जीने वालों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। आज का दिन धन के मामले में अच्छा रहेगा। गोल्ड में निवेश करने के लिहाज से आज का दिन शानदार रहने वाला है। व्यापारी वर्ग की कार्यकुशलता लाभकारी साबित हो सकती है। काम से एक बहुत जरूरी ब्रेक आपको फिर से सक्रिय करने में मदद करेगा। विद्यार्थियों को यदि किसी कोर्स में दाखिला लेना है, तो वह आज आवेदन कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हेल्दी खाना खाने की आदत आपको बहुत सारी बीमारियों से दूर रख सकता है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। अपने आप को किसी नए परिवर्तन के लिए तैयार रखें। किसी भी स्थिति में अपने लोगों से बहस ना करें। संतान के व्यवहार पर पैनी निगाह रखनी होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज किसी बात को लेकर थोड़े गंभीर होंगे। शादीशुदा जीवन खुशियों से महक उठेगा। आज के दिन आप दूसरों को सलाह देकर भी धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कामकाजी महिलाओं को कोई छोटा उद्योग शुरू करने में घर वालों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। नौकरीपेशा लोग किसी की निंदा से प्रभावित न हों, आपकी योग्यता और मेहनत में कोई कमी नहीं है। आज आपकी फिटनेस अपेक्षा से कम हो सकती है, अपने स्वास्थ्य के साथ व्यवहार करते समय अधिक विचारशील रहें।

कन्या
आज आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। किसी व्यक्ति के साथ हुए मनमुटाव को मिटाने की कोशिश आपके द्वारा किए जा सकती है। आपकी आकर्षक प्रतिभा के कारण आपको लाभ मिल सकता है। युवक युवतियों के लिये दिन सरप्राइज ले कर आएगा। आज के दिन आजीविका के क्षेत्र में अच्छी वृद्धि होगी। व्यापार को और बढ़ाने के लिए दूसरों से उधार लेकर व्यापार ना बढ़ाएं। आप प्रॉपर्टी का सेल या परचेज का काम कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर नए-नए आइडिया लाने की कोशिश करें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों पर कार्यभार का अधिक भार रह सकता है। अगर आपके शरीर में दर्द या थकान रहती है तो आपक कैल्शियम की जांच करानी चाहिए।

तुला
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रखेगा। कुछ आदतों में सुधार लाने से आपका दिन बेहतर होगा। आज आपको सलाह दी जाती है, कि पुरानी चिंताओं को भूलकर आगे की ओर बढ़ने की सोचे। जीवन साथी को अपना भावनात्मक पक्ष दिखाएं, और उन्हें प्यारी बातें बताएं। प्रेम के मामले में आपका जोश चरम सीमा पर हो सकता है। आज धन के मामले में अधिक लालच मुसीबत को भी बढ़ा सकता है। क्रॉकरी का व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होने वाला है। बिना जांच पड़ताल के किसी प्रॉप्रर्टी में पैसा ना लगाएं। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपने कैरियर पर ध्यान दें। रक्तचाप के रोगी सावधान रहें एवं नियमित दवाई का सेवन करें।

वृश्चिक
आज आपके लिए यह मंत्र है कि मस्त रहिए और खुश रहिए। वाणी और व्यवहार से बिगड़ती हुई बात आज बन सकती है। आपको किसी काम में भाई का सहयोग प्राप्त हो सकता है। युवा वर्ग अपने प्रेम संबंधों को लेकर गंभीर और ईमानदार रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। आज अचानक लाभ और हानि की स्थिति बन सकती है, इसलिए जो भी कार्य करें, उसमें सावधानी बरतें। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नए कदम उठाएंगे। यदि कार्यक्षेत्र में अपने लिए अच्छी जगह बनाना चाहते हैं तो सीनियर का दिल जीतना होगा। आप वास्तव में ठीक से नहीं खा रहे हैं और आप इसके परिणाम महसूस करने लगे हैं। खानपान की आदत में बदलाव सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

धनु
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। किसी सज्जन से मिलने का मौका मिलेगा जिससे आपके विचारों में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आपसी समझदारी के बल पर आगे बढ़ेगा। विवाह योग्य युवाओं के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। आज रूका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। धनु राशि के जातक व्यवसाय जैसा चल रहा है उसे वैसा चलने दें, लेकिन लापरवाही न करें। किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें। नौकरी के सन्दर्भ में आप में से जो लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नए अवसर प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। अगर आप तनाव महसूस कर रहे हैं तो मेडिटेशन आपके लिए नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने का एक बेहतरीन तरीका है। इसके अलावा आज आपका स्वास्थ्य अच्छा है।

मकर
आज सितारों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आज आपको अपनी संतान से संबंधित कोई फैसला लेते समय अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करके ही निर्णय ले। आज का राशिफल आपके प्रेम जीवन के संबंध में आशावाद, अच्छी ऊर्जा और उत्साह से भरा है। शादीशुदा जीवन में प्यार भरे समय की प्राप्ति होगी। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। घर के खर्च बढ़ सकते है इसलिए बजट बनाकर चलने से लाभ होगा। कारोबार में लाभदायक अवसर उभर कर आयेंगें। वर्तमान नौकरी में शानदार प्रदर्शन कर आप प्रोफेशनल उंचाई को छू सकते हैं। सेहत संबंधी चिंता बनी रहेगी, लेकिन शारीरिक तकलीफ नहीं होगी।

कुंभ
आज भाग्य में प्रबलता रहेगी। किसी अपने के प्रति शुभ भावनाओं का उदय होगा। रोमांस के शौकिन लोग कही जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आज धीरे धीरे बढने वाली आमदनी आपको आर्थिक स्तर पर मजबूत बना सकती है। व्यापारी वर्ग गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहें, वह व्यापार में अड़ंगा लगा सकते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वालों के लिए आज का दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। आप करियर के रास्ते बदलने के बारे में भी सोचना शुरू कर सकते हैं। अन्य विकल्पों की तलाश शुरू करें। आपका स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा है, लेकिन पैर दर्द और कमर दर्द सता सकता है।

मीन
आज संध्या के समय भगवान की पूजा अवश्य करें। जिस तरह आप का समाजिक स्तर पर सर्कल बढा रहा हैं, मशहूर होने की उम्मीद है। महिलाएं घर के काम से जल्द ही राहत पा लेंगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो आज आपका दिन अच्छा रहेगा। यदि वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आज परिवार के लोगों की सहमति आपको प्राप्त हो सकती है। बिजनेस संबंधित कोई लंबित पड़ा सरकारी मामला हल हो सकता है। नए लोगों के साथ जुड़ते समय सिर्फ काम से संबंधित बातों की चर्चा करें। नौकरी में सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य में मानसिक तनाव के चलते सिर में दर्द रहेगा तो वहीं डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है।

Related posts

9 April 2023: मिथुन, कर्क, तुला राशि वाले मुंह से ना निकाले ऐसी बात, बढ़ सकता है तनाव, जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

23 अगस्त 2020 : जानें रविवार का राशिफल

4 जनवरी 2023 : जानें बुधवार का राशिफल