हिसार

कोरोना मरीजों को लेकर संशय, पहचान सार्वजनिक करने की मांग

आदमपुर,
कोरोना की लहर से लगातार स्थिती बदहाल होती जा रही है। वहीं सरकार और प्रशासन के कुछ निर्णय भी आमजन के लिए आजकल आफत बने हुए हैं। प्रशासन द्वारा इस बार कोरोना पॉजिटिव के घरों के आगे पोस्टर लगाना और मरीज की पहचान को सार्वजनिक करना बंद कर रखा है। इसके चलते घरों में आइसोलेट मरीज अकसर बाजारों में घुमते दिखाई दे रहे हैं।

कोरोना पॉजिटिव आने के महज 4—5 दिन बाद ही आइसोलेट मरीज स्वयं को बिना किसी जांच के नेगेटिव घोषित कर घुम रहे हैं। ये लोग ना केवल समाज के लिए सिरदर्द पैदा कर रहे हैं बल्कि कोरोना की चेन बनाने के कारण भी बन रहे हैं।
इतना ही नहीं कोरोना पॉजिटिव के घर में आइसोलेट होने के बावजूद आसपास के लोग बिना जानकारी ने उनके घरों में आ जा रहे हैं। हद तो इस बात की हो रही है कि लोग न केवल अपनी बिमारी को छुपा रहे हैं, बल्कि उनसे मिलने के लिए रिश्तेदार भी आ रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित समाजसेवी सुभाष मंडेरना, राकेश, कुलदीप शर्मा, मोहित अग्रवाल, देवीलाल ने प्रशासन से मांग की है कि वे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान को सार्वजनिक करे ताकि आमजन उनसे थोड़ी दूरी बनाकर रख सके। इसके अलावा घरों के आगे पोस्टर भी लगाने आरंभ किए जाने चाहिए ताकि आसपास के बच्चों को पता चल पाए कि ​कब तक कोरोना मरीज से दूरी बनाकर रखनी है।

Related posts

श्याम मंदिर में भजन गायकों ने किया बाबा का गुणगान, झूमे श्रद्धालु

Jeewan Aadhar Editor Desk

इज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत उपायुक्त ने ली डिस्ट्रिक्ट लेवल क्लीयरेंस कमेटी की बैठक

Jeewan Aadhar Editor Desk

रमेश लोहिया लगातार 12वीं बार लोहा व्यापार मंडल के प्रधान बने