हिसार

आदमपुर में लालपरी बनी धन कुबेर का खजाना, शराब की जमकर कालाबाजारी, 5 गुना तक बढ़े दाम

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर में लॉकडाउन के बाद शराब की कालाबाजारी शुरु हो गई है। ठेकेदारों ने शराब के रेट दोगुने से लेकर पांच गुना तक बढ़ा दिए हैं। इतना ही नहीं ठेके पर पूरी—पूरी रात चोरी से शराब बेची जा रही है। ठेकेदार मनमाने रेट पर शराब बेचकर चांदी कूटने में लगे है वहीं प्रशासन के पास इस तरफ ध्यान देने की फुर्सत तक नहीं है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार विकेंड लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही शराब की कालाबाजारी आरंभ हो गई थी। लेकिन जैसे ही रविवार को सरकार ने लॉकडाउन को 7 दिनों के लिए आगे बढ़ाया तो शराब की कीमतों में जोरदार उछाल आ गया। ठेकेदारों ने माफिया की तर्ज पर काम करते हुए शराब के रेट में कई गुना बढ़ोत्तरी कर दी।
बताया जा रहा है कि आदमपुर में इस समय देशी शराब की पेटी का रेट 2500 रुपए कर रखा है जबकि लॉकडाउन से पहले ये 700 रुपए तक मिलती थी। इसी प्रकार जो अग्रेंजी शराब की पेटी 2600 रुपए में बिकती थी उसका रेट अब 8000 रुपए कर रखा है। 5600 रुपए में बिकने वाली अंग्रेजी शराब की पेटी का रेट 10 हजार रुपए तक कर रखा है। लालपरी के चेहतों को लग रहा है सरकार लॉकडाउन को लम्बा करेगी, इसके चलते वे एक—एक बोतल की जगह पेटी ही खरीदकर अपना स्टॉक करने में लगे हुए है।
चौकान्ने वाली बात तो ये है कि तहसीलदार और पुलिस प्रशासन सब्जी की दुकानें, रेहड़ियां और किरयाणा की दुकानों को तो सुबह 10 बजे ही बंद करवाना आरंभ कर देते हैं। इन गरीब और मध्यम वर्ग के दुकानदारों को धमकाकर और चालान का भय दिखाकर घर भेज दिया जाता है लेकिन शराब के ठेकेदार शटर डाउन करके पूरी—पूरी रात शराब बेचते रहते हैं। इन पर ध्यान देने का समय प्रशासन के पास भी नहीं है।

Related posts

संतो का अपमान बर्दाश्त नही किया जाएगा : भूपेंद्र राघव

संयुक्त आयुक्त से मिलकर सेक्टर एसोसिएशन ने रखी समस्याएं

Jeewan Aadhar Editor Desk

सतरोल खाप की महिला प्रधान ने सोनाली फौगाट को दी चेतावनी