हिसार

एचएयू में विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए 5282 विद्यार्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

कुलपति, कुलसचिव व ओएसडी ने लिया परीक्षा केंद्रों का जायजा

व्यवस्थित एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुई परीक्षा

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में रविवार को विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्वक व व्यवस्थित ढंग से संपन्न हुई। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर कम्बोज, कुलसचिव डॉ. कुलसचिव डॉ. एसके मेहता व ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा सहित अन्य अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों का दौरा किया व परीक्षाओं का जायजा लिया।
कुलपति ने उम्मीदवारों की सुविधा तथा परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। इन परीक्षाओं को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने व सभी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई थी। इस दौरान आयोजित प्रवेश परीक्षा में 5282 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।
परीक्षा नियंत्रक डॉ. एसके पाहुजा ने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर छह वर्षीय कोर्स, एमएससी मत्स्य विज्ञान, एमएससी मैथ, एमएससी मेडिकल, एमएससी नॉन मेडिक, एमएससी समाजशास्त्र, एम.टेक, पीएचडी व बीएससी कम्युनिटी साइंस के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई जिसमें 5282 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर छह वर्षीय कोर्स के लिए 3094, एमएससी मत्स्य विज्ञान में 40, एमएससी मेडिकल में 516, एमएससी नॉन-मेडिकल में 127, एमएससी समाजशास्त्र में 25, एमएससी मैथ में 46, एम.टेक में 9, बीएससी कम्युनिटी साइंस में 178 व पीएचडी में 1247 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इन प्रवेश परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय व विश्वविद्यालय से बाहर के कर्मचारियों की परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी लगाई गई थी। उम्मीदवारों व उनके अभिभावकों से अपील की है कि वे स्नातक व स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिला संबंधी नवीनतम जानकारियों के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट admissions.hau.ac.in and hau.ac.in पर निरंतर चेक करते रहें।

Related posts

हिसार से राधेकृष्ण बड़ा मंदिर भक्त परिवार का पहला जत्था वृंदावन कुंभ स्नान करके आया

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोडवेज : 27 को प्रदेशभर में होगा प्रदर्शन, चालक हटाए तो उसी समय हो जाएगी हड़ताल

आदमपुर : दर्दनाक सड़क हादसे में 3 की मौत, 4 गंभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk