हिसार

आदमपुर में दूषित पेयजल ​की सप्लाई से लोग परेशान, शिव कॉलोनी, आनाज मंडी से लेकर जवाहर नगर तक एक ही समस्या

आदमपुर,
आदमपुर में दूषित पानी की सप्लाई रुकने का नाम नहीं ले रहा। शिव कॉलोनी में बदौड़ा बैंक के पास, आनाज मंडी में बूथों में तथा जवाहर नगर में गुरुद्वारा वाली गली व गोल टंकी वाली गली में दूषित पेयजल की सप्लाई पिछले काफी समय से हो रही है। जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शिकायत करने पर मौके पर आते है तो समस्या का समाधान एक—दो दिन तो हो जाता है, लेकिन फिर स्थिती ज्यों की त्यों हो जाती है।

शिव कॉलोनी निवासी विनोद मांजू ने बताया कि पिछले 10—12 दिनों से दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। 3 दिन पहले समाचार पत्रों में खबर देने पर पानी में कुछ सुधार हुआ, लेकिन अब फिर स्थिती पहले जैसी ही हो गई है। आनाज मंडी निवासी ओपी शर्मा ने बताया कि यहां पर पानी में काफी गंदगी आती है। पानी का रंग भी मटमेला होता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी स्थिती नहीं बदली तो अब शिकायत करना ही बंद कर दिया।

वहीं जवाहर नगर निवासी रामचंद्र शर्मा, विकास खेतरपाल, प्रवीण मेहता ने बताया कि उनके यहां पानी बदबूदार आ रहा है। पानी का रंग साफ है, लेकिन बदबू बहुत है। 2 दिन पहले जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आएं थे। उन्होंने समस्या का समाधान भी किया। लेकिन मंगलवार शाम को फिर से बदबूदार पेयजल की सप्लाई आई। इससे पानी की टंकियों में पहले से जमा स्वाच्छ पानी भी दूषित हो गया।
इन लोगों ने मांग की है कि जनस्वास्थ विभाग दूषित पेयजल समस्या का स्थाई समाधान करे ताकि रोज—रोज लोगों को परेशानी ना उठानी पड़े। वहीं आरटीआई कार्यकर्ता संजय सोनी ने बताया कि आनाज मंडी बूथों की लाईन काफी पुरानी हो गई है। यह कई स्थानों से टूट चुकी है। इसका नया बजट भी आ चुका है। लेकिन विभाग के अधिकारी इसे फाइलों में लटका कर बैठे है। इस लाइन को बदलने के बाद माडल टाउन जलघर से होने वाली पेयजल की सप्लाई की क्वालिटी में अपने—आप सुधार हो जायेगा।

Related posts

टाउन पार्क में पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ

सरकार की गलत नीतियों से देश में बेतहाशा महंगाई बढ़ी, लाखों लोग बेरोजगार हुए : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

लग्जरी गाड़ी में सवार असामाजिक तत्वों ने किया अनेक वाहनों पर पथराव