हिसार

गूगल की प्रशिक्षण कार्यशाला श्रृंखला में भागीदार होगा गुजविप्रौवि : कुलपति

हिसार,
कोरोना महामारी काल में गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय एक अग्रणीय शिक्षण संस्थान के रूप में अपने दायित्व को लगातार शिद्धत से निभा रहा है। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गूगल न्यूज इनिशिएटिव (जीएनआई) की एक प्रशिक्षण कार्यशाला श्रृंखला में भागीदार होगा। इस श्रृंखला के माध्यम से गूगल का उद्देश्य गलत सूचनाओं के प्रति लोगों को जागरुक करना है।
आगामी 14 मई से शुरु होने वाली इस श्रृंखला में 30 प्रशिक्षण कार्यशालाएं होंगी। ये प्रशिक्षण कार्यशालाएं देश के 30 राज्यों के साथ-साथ केन्द्र शासित प्रदेशों को भी कवर करेंगे। ऑनलाइन माध्यम से होने वाली इन प्रशिक्षण कार्यशालाओं को ‘वैक्स चैक वर्चुअल टाउनहाल सीरीज’ का नाम दिया गया है। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय इस श्रृंखला में 14 मई को मानव रचना इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज का पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के संयुक्त तत्वाधान में एक कार्यशाला का आयोजन करेगा। इस कार्यशाला के प्रशिक्षक विश्वविद्यालय के संचार प्रबंधन एवं तकनकी विभाग के प्रो. उमेश आर्य होंगे।
प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बताया कि कोरोना काल में महामारी तथा वैक्सीन को लेकर कई प्रकार की भ्रांतियां फैली हुई हैं, जिनके बारे में आमजन को सत्यता का ज्ञान करवाना आवश्यक है। वक्तव्यों की इस श्रृंखला देश दुनिया के प्रसिद्ध विशेषज्ञों द्वारा इस संबंध में प्रामाणिक जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। वक्तव्य श्रृंखला के विषय ‘कोरोना के बचाव की वैक्सीन को लेकर गलत जानकारियां व भ्रांतियां’, ‘वैक्सीन को लेकर भ्रांतियों के बारे में सचेत करना’, ‘भ्रांतियों को समझना तथा उनका निदान करना’, ‘वैक्सीन के संबंध में उचित आंकड़ों तथा जानकारियों को स्थापित करना’ तथा ‘इस दिशा में शोध की संभावनाओं को तलाशने’ आदि पर विचार किया जाएगा।
प्रशिक्षक विश्वविद्यालय के संचार प्रबंधन एवं तकनीकी विभाग के प्रो. उमेश आर्य ने कहा कि यह वक्तव्य श्रृंखला प्रतिभागियों के लिए अत्यंत लाभदायक होगी। श्रृंखला में भागीदारी करने के लिए http://bit.ly/TownhallRegistration लिंक पर जाकर अपना पंजीकरण करवाया जा सकता है।

Related posts

स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं का अनुसरण करें युवा वर्ग – गायत्री

मुख्यमंत्री की घोषणा पर बनी सड़क 20 दिन में ही टूटनी शुरु

आईटीआई के अनुदेशको ने भूख हड़ताल की शुरु