हिसार

जैन परिषद् को ​रुस से मिले 100 आक्सीमीटर, जांदू ने भेंट किया आक्सीजन कंसंट्रैटर

आदमपुर,
कोरोना महामारी के बीच आदमपुर में देवदूत बनकर आई जैन तेरापंथ परिषद् को अब विदेश में बसे भारतीयों से भी सहयोग मिलने लगा है। परिषद् प्रभारी सूर्यकांत जैन ने बताया कि रुस के ताशकंद में रहने वाले डा. मनमोहन बंसल ने सोशल मीडिया पर कोरोना महामारी के खिलाफ आदमपुर में मुहिम को देखकर 100 आक्सीमीटर परिषद् को भेंट किए। डा. मनमोहन बंसल आदमपुर में एफजीएम कॉलेज के छात्र रहे हैं। उन्होंने भविष्य में और भी मदद भेजने की बात कही है। कोरोना महामारी में मरीजों की जान बचाने में आक्सीमीटर ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

डा. मनमोहन बंसल व्यापार मंडल आदमपुर के पूर्व प्रधान श्याम लाल जैन व सूर्यकांत जैन के साथ फाइल फोटो

वहीं आदमपुर के प्रमुख समाजसेवी हरिनिवास जांदू ने परिषद् को एक आक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किया। परिषद् के पास अब 5 आक्सीजन कंसंट्रेटर और 3 आक्सीजन सिलेंडर है। हरिनिवास जांदू ने परिषद् के अलावा 1 कंसंट्रेटर डा.नागरमल अस्पताल व 1 कंसंट्रेटर गांव मोड़ाखेड़ा पंचायत को भेंट किया है। परिषद् अब तक 52 मरीजों तक आक्सीजन कंसंट्रेटर और आक्सीजन सिलेंडर पहुंचा चुका है।

फैंकना मत, राख की कीमत 640 रुपए किलोग्राम


बता दें, जैन तेरापंथ युवक परिषद् आदमपुर में नि:शुल्क सेनिटाइजर, हैंड सैनिटाइजर, सफाई के लिए लिक्विड, फेसशिल्ड, मास्क, दवा और भोजन की व्यवस्था भी कर रही है। परिषद् के सोमनाथ गुप्ता, राजेश गर्ग, अमित जैन, राजेश सिंगल, मुकुल बंसल, सुभाष जैन व अनूप बंसल ने व्यापार मंडल धर्मशाला में कोविड सहायता कक्ष स्थापित कर रखा है। यहां पर पूरे दिन ये कार्यकर्ता जरुरतमंद की मदद करते रहते हैं। परिषद् कोरोना मरीज की देखभाल करने के साथ—साथ उनके परिजनों की सहायता भी कर रही है।

Related posts

नॉर्थ जोन कराटे प्रतियोगिता में हिसार के नुकुल ने जीता रजत पदक

लॉकडाउन..धारा 144 के बीच भाजपा का धरना, प्रशासन बना गंधारी

26 मई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम