हिसार

कोरोना महामारी में शहादत देने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को उचित मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए : महासंघ

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने कोरोना महामारी में फ्रंट लाइन में रहकर काम करते हुए अपनी शहादत देने वाले कोरोना योद्धाओं के आश्रितों को उचित मुआवजा व परिवार के सदस्य को नौकरी देने की प्रदेश सरकार से मांग उठाई है।
इस संबंध में वर्चुअल मीटिंग करते हुए हरियाणा कर्मचारी महासंघ के राज्य महासचिव कुलदीप शर्मा, कर्मचारी परिसंघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एमएल सहगल, जिला प्रधान सत्यवान बधाना, सचिव देशराज वर्मा, उपायुक्त कार्यालय के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नरेश गोयल, रोडवेज कर्मचारी नेता राजपाल नैन व रणबीर सोरखी ने कहा कि विश्व भर में कोरोना महामारी भयंकर रूप धारण कर चुकी है। भारत देश भी पूरी तरह से इसकी चपेट में आ चुका है। इसके कारण देश के दूसरे राज्यों के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश में भी यह बीमारी काफी कहर बरपा रही है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी में कार्य करते हुए प्रदेश में रोडवेज, पुलिस, स्वास्थ्य, उपायुक्त कार्यालय, बिजली बोर्ड, आशा व आंगनबाड़ी वर्कर, नगर निगम हिसार के तीन कर्मचारियों सहित काफी संख्या में कर्मचारियों व कई पत्रकारों को इस महामारी ने अपने आगोश में ले लिया परंतु प्रदेश सरकार ने अभी तक उनके आश्रितों को किसी तरह की आर्थिक व अन्य कोई मदद देने को लेकर पहल नहीं की गई है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ प्रदेश सरकार से मांग करता है कि इस महामारी में फ्रंटलाइन में कार्य करते हुए जिन कर्मचारियों की मौत हो चुकी है उनके परिजनों को उचित वित्तीय लाभ प्रदान करते हुए परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि इस महामारी में कार्य कर रहे रोडवेज सहित सभी विभागों के कर्मचारियों को सेफ्टी किट मुहैया कराई जाए।

Related posts

मनोहर सरकार का प्रचार करने में लगे कलाकार, 91 गांवों में कर चुके कार्यक्रम आयोजित

आदमपुर में एक सप्ताह तक विद्युत आपूर्ति आज बाधित रहेगी

भाजपा जिलाध्यक्ष के सामने आदमपुर आते ही लगा शिकायतों का अंबार