दुनिया

पाकिस्तान में बड़ा रेल हदसा, 34 मरे—62 घायल, कई डिब्बों तक नहीं पहुंच पाई रेस्क्यू टीम

नई दिल्ली,
पाकिस्तान में सोमवार सुबह-सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। सिंध के रैती और ओबरो रेलवे स्टेशनों के बीच हुई थी। इलाके में दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं, इस हादसे में कई लोगों की मौत की आशंका है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, अभी तक 34 लोगों की मौत की बात कही जा रही है। मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस में भिड़ंत में अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है, क्योंकि अभी भी कई लोग बोगियों में फंसे हुए हैं।

हादसा घोटकी के पास हुआ है। जियो टीवी के मुताबिक, मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां अनियंत्रित होकर दूसरी ट्रैक पर जा गिरीं और सामने से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस उससे टकरा गई। इस कारण मिल्लत एक्सप्रेस की 8 और सर सैयद एक्सप्रेस की इंजन समेत चार बोगियों ट्रैक से उतर गई। इस हादसे में अब तक 34 के मारे जाने की खबर है, जबकि 62 लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं एक डिब्बे में अभी तक रेस्क्यू टीम नहीं पहुंच पाई है। उसमें 25 के करीब यात्रियों के होने की उम्मीद है।

जानकारी के मुताबिक, मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा और सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी। हादसा तड़के 3 बजकर 45 मिनट पर हुआ। हादसे के करीब 5 घंटे बीत जाने के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। लेकिन हेवी मशीनरी अभी तक यहां पहुंचाई गई है। अभी भी कई यात्री बुरी तरह फंसे हुए हैं। रेस्क्यू टीम भी काफी देरी पहुंची, उसके आने के बाद राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि कई यात्री ऐसे फंसे हैं जिन्हें ट्रेन काटकर ही वहां से निकाला जा सकता है। घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के करीब 6 घंटे बाद मेडिकल टीम वहां पहुंची। घोटकी के एसएसपी उमर तुफैल ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और जियो न्यूज को बताया कि मृतकों को आसपास के अस्पतालों में ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि घोटकी में दुर्घटना के बाद से घंटों बीत जाने के बावजूद भी ट्रेन के टूटे हुए डिब्बे थे, उन तक बचावकर्मी नहीं पहुंच पाए थे। उन्होंने कहा कि एक डिब्बे में 25 लोगों तक पहुंचना अभी बाकी है।

Related posts

इस्राइल दूतावास के बाहर धमाका

देश और दुनिया के इतिहास में 13 जनवरी

कश्मीर में आतंकियों के सफाए से बौखलाया हाफिज सईद, पाक को कहा-युद्ध छेड़ो