फतेहाबाद भिवानी सिरसा हिसार

भाजपा का हर कार्यकर्ता राष्ट्रवादी : ओमप्रकाश धनखड़

प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय शर्मा व जिला प्रभारी मनीष ग्रोवर ने की हिसार में बैठक की अध्यक्षता

जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र ने किया जिला प्रभारी व अन्य का स्वागत

हिसार,
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी जनसंघ से उपजा हुआ बीज है जिसके अंतर में राष्ट्रवाद निहित है। जिस प्रकार खेत में जो भी बीज डाला जाता है उसी प्रकार की फसल होती है ठीक वैसे ही भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता राष्ट्रवादी है।
ओमप्रकाश धनखड़ आज भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी की घोषणा के बाद वर्चुअल और एक्चुअल माध्यम से प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक का आयोजन हरियाणा के 6 जिलों में किया गया। हिसार में बैठक का आयोजन भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय शर्मा व जिला प्रभारी मनीष ग्रोवर ने की। प्रयोग के तौर पर पहली बार वर्चुअल-एक्चुअल मोड पर रखी गई इस बैठक में दीप प्रज्वलन चंडीगढ़ से प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री कंवरपाल, संगठन महामंत्री रविंद्र राजू, हरियाणा प्रभारी विनोद तावडे ने किया। बैठक में नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देने के बाद प्रदेशाध्यक्ष ने सभी जिलाध्यक्षों से उनके कार्यों का ब्यौरा पेश करने को कहा।
दीप प्रज्जवलन के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अपने अभिभाषण में कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कोरोना काल में युद्ध स्तर पर उनके द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। इस दौरान श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पार्टी जनसंघ एक राष्ट्रवादी पार्टी थी और उसी से उपजी भाजपा भी राष्ट्र को पहले रखती है और व्यक्ति को बाद में। कबीर जयंती पर संत कबीर को याद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय संस्कृति कबीर, वाल्मीकि व रविदास के बिना अधूरी है। उनकी शिक्षाएं सदा ही अनुकरणीय व अतुल्य रही है। राजतंत्र के मूल्यों पर चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने रामायण को दुनिया की एकमात्र सर्वश्रेष्ठ पुस्तक बताया जो राज धर्म की शिक्षाओं को प्रेषित करती है।
भारतीय जनता पार्टी के वैशिष्ट्य पर बात करते हुए धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो व्यक्ति बात पर ना होकर पुरुषार्थ पर आधारित है। भारतीय जनता पार्टी की आस्था का केंद्र मां भारती है इसीलिए भारतीय जनता पार्टी भू-संस्कृति के राष्ट्रवाद की द्योतक है और हमारा मूल विचार एकात्म मानवतावाद का है, जबकि अन्य पार्टियों में व्यक्तिवाद को सर्वश्रेष्ठ माना गया है।
प्रदेश में कृषि कानूनों को लेकर माहौल पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग पुराने सिस्टम से चिपके रहना चाहते हैं लेकिन बाजार खुलने और ब्रांडिंग होने से किसान को ही लाभ होगा। इसका जीता जागता उदाहरण इस बार किसानों की रिकॉर्ड तोड़ फसल बिकने व अच्छे भाव मिलने से सत्यापित होता है। किसान नेताओं पर हमला बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आंदोलन में गलती होने पर कर्ताधर्ता हाथ झाड़ लेते हैं और अपने राजनीतिक एजेंडा को लेकर बैठ जाते हैं। किसान नेताओं से सवाल करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वे आंदोलन को लेकर इतने सिलेक्टिव क्यों हैं। अन्य प्रदेशों से बेहतर दाम में बेहतर फसल बिक्री सुविधा होने के बावजूद किसानों का आंदोलन टिकरी बॉर्डर और हरियाणा में ही क्यों है? जबकि पंजाब एवं राजस्थान में किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसान हितैषी सरकार है और वे सकारात्मक बदलाव हर हाल में करते रहेंगे और इसीलिए हरियाणा में किसानों की आय को बढ़ाने व उन्हें ओर उन्नत किसान बनाने के उद्देश्य से गुरुग्राम में किसान बिजनेस स्कूल को भी शुरू करने के लिए तेजी से कार्य करना शुरू किया गया है।

पार्टी के हरियाणा प्रभारी विनोद तावडे ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास, कार्य व दृष्टिकोण को साझा किया। ‘राष्ट्र प्रथम’ के संकल्प के साथ प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने में केंद्र सरकार के प्रयासों की जमकर सराहना करने के साथ ही विपक्ष पर हमला बोलते हुए आम जनता को बरगलाने व गैर जरूरी मुद्दों को राह में बाधा बनाने वाला बताया।
ये हुए प्रस्ताव पारित
युद्ध स्तर पर वृक्षारोपण प्रस्ताव, विपक्ष के देशविरोधी व कोरोना के प्रति लोगों को बरगलाने के प्रति व भाजपा चुनाव व अनुशासन समिति के गठन का अधिकार प्रदेशाध्यक्ष को देने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया।
सीएम बोले, हमने दिया गुड गवर्नेंस
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में गुड गवर्नेंस का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है। भारतीय जनता पार्टी की हमारी सरकार योग्यता को सम्मान देने वाली सरकार है इसीलिए हमने युवाओं के हाथों में किताब दी जिससे वे योग्य बन सके। हमारी सरकार सैद्धांतिक पक्ष को लेकर काम करती है और आखिरी पायदान पर खड़े नागरिक को भी मदद देकर ऊपर उठाने का लक्ष्य रखकर कार्य करती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सरकार के कार्यों को लोगों तक पहुंचाएं।
हरियाणा में 2014 के बाद कोई घोटाला नहीं हुआ : नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 में सरकार बनने के बाद से हरियाणा में कोई घोटाला नहीं हुआ है जबकि हरियाणा की सरकार अब सबका साथ सबका विकास के जरिए मनोहर लाल के नेतृत्व में उत्तरोत्तर विकास करती जा रही है। हरियाणा की भाजपा सरकार भारतीयता के विचारों से प्रेरित व पर्यावरण की चिंता कर संरक्षण के लिए बहुत महत्वकांक्षी योजनाएं शुरू कर रही है। इसी के साथ शत-प्रतिशत प्रतिशत शिक्षित पंचायतें, केरोसिन रहित राज्य उपलब्धि भी पूरे देश के लिए उदाहरण है। केंद्र सरकार के कार्य की तारीफ करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी जी साधक हैं और विपक्ष बाधक है। व्यक्ति पर विपक्ष ने राजनीति की और हमने उनके विकल्पों को खत्म किया के बावजूद हमने स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई है और इसी के जरिए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार में भी पद पर आसीन होगी।
हिसार में आयोजित इस बैठक में राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, हिसार जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता, हांसी के विधायक विनोद भयाना, हिसार के मेयर गौतम सरदाना, जिला मीडिया प्रभारी राजेंद्र सपड़ा, जिला मीडिया सह प्रभारी अंकित राज शर्मा, कार्यालय सचिव हेमंत शर्मा, जिला उपाध्यक्ष कृष्ण खटाना, जिला सचिव देवेंद्र शर्मा देव, पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुजीत कैमरी, भिवानी जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़, फतेहाबाद जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, सिरसा जिला अध्यक्ष आदित्य चौटाला, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरोज सिहाग, सीमा गैबीपुर, सोनाली फोगाट, जिला महामंत्री प्रवीण पोपली व एडवोकेट धर्मवीर रतेरिया आदि उपस्थित रहे।

Related posts

रेखा शाक्य ने किसानों से की कोरोना से बचाव की अपील

स्वदेशी मेले में फिर से छाया के.एल.आर्य डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल

बिजली निगम की लापरवाही ने छीन ली दो युवकों की जिंदगी