हिसार

दिवंगत पुलिस कर्मी भागीरथ को शहीद का दर्जा दे सरकार : संपत

सरकार की ढुलमुल नीति से प्रदेश में बढ़ रहा अपराध
हिसार। कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री प्रो. सम्पत सिंह ने सरकार से मांग की है कि गोरछी गांव निवासी दिवंगत पुलिस कर्मी भागीरथ पचार को मरणोपरांत शहीद का दर्जा दिया जाये। उन्होंने कहा कि भागीरथ ने मौत से न डरते हुए अपने कर्तव्य को अपनी शहादत देकर निभाते हुए पुलिस के लिए एक मिसाल पैदा की हैं। उन्होंने सरकार से ये मांग भी की कि ऐसे शहीद के परिवार को दिल्ली की तरह कम से कम 1 करोड़ रूपये सहायता राशि देनी चाहिए तथा पीडि़त परिवार से बात करके उनको सरकारी नौकरी भी प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद भागीरथ पचार एक सधारण किसान का बेटा था। उन पर उनकी पत्नी एक बेटा और दो बेटिया व भाई का परिवार भी निर्भर करता था। प्रो. संपत सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार की ढुलमुल नीति की वजह से आज प्रदेश अपराध के मामलों में देश में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को अपराधियों पर नकेल डालने के लिए पुलिस के 20 हजार खाली पदों को तुंरत भरना चाहिए, पुलिस कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान देना चाहिए, दुर्दांत अपराधियों से निपटने के लिए बड़ी संख्या में कमांडो भर्ती करने चाहिए, उनको आधुनिक हथियारों व वाहनों से लैस करना चाहिए आर ऐसे दुर्दांत अपराधियों को कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व आधुनिक हथियारों से लैस पर्याप्त पुलिस बल के साथ पेश करना चाहिए तभी जाकर ऐसे अपराधियों से हमारे बहादुर सिपाहियों को बचाया जा सकता हैं। उन्होंने सरकार से ये भी मांग की कि कोर्ट कचहरी की सुरक्षा का भी उचित प्रबन्ध करने की आवश्यकता हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार : दिवंग्त किसान रामचंद्र खर्ब के आश्रित को डीसी रेट पर मिलेगी नौकरी

28 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

सातरोड़ कलां गांव में आईसोलेशन वार्ड किया शुरू : कृष्ण सातरोड़