हिसार

शहर को हरा-भरा बनाने के लिए एक लाख पौधे लगाए जाएंगे : महापौर

बिश्नोई समाज एवं नगर-निगम संयुक्त रूप से पौधारोपण का कार्य करेंगे

हिसार,
हिसार शहर को हरा-भरा बनाने के लिए बिश्नोई समाज एवं नगर-निगम द्वारा एक लाख पौधे रोपित किए जाएंगें। समाज द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पौधारोपण किया जाएगा ताकि दिन-प्रतिदिन बढते जा रहे पर्यावरण प्रदुषण पर अंकुश लगाया जा सके।
यह बात हिसार के मेयर गौतम सरदाना ने ऋषि नगर स्थित बिश्नोई श्मशान घाट में पौधारोपण अभियान की शुरूआत करते हुए कही। उन्होंने बिश्नोई समाज के सदस्यों के साथ मिलकर वीरवार को 101 पौधें लगाए। बिश्नोई समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि गुरू महाराज की प्रेरणा से समाज पौधारोपण का कार्य कर रहा है। समाज इस वर्ष नगर- निगम के साथ मिलकर पौधारोपण का कार्य करेगा। मेयर ने कहा कि हिसार शहर को हरा-भरा बनाने के लिए एक लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रकृति के प्रति बिश्नोई समाज निरंतर कार्य करता रहता है और लाखों पौधे समाज की ओर से लगाये गये हैं। मेयर ने कहा कि गुरू जंभेश्वर महाराज ने वर्षों पहले पर्यावरण को लेकर संदेश दिया था। वर्षों पहले कहीं गई उनकी बात आज सच साबित हो रही है और प्रकृति के प्रति हमें सजग होना होगा। उन्होंने कहा कि शहर को ग्रीन हिसार बनाने के लिए शहरवासियों व संस्थाओं को मिलकर कार्य करना होगा। तभी हमारा शहर हरा भरा बन सकता है। इस अभियान को सफल बनाने के लिये पानी के टैंकर व गड्डे खोदने की मशीन निगम उपलब्ध करवाएगा। पर्यावरण प्रेमी पृथ्वी सिंह गिला बिश्नोई ने कहा कि आसपास के गांवों में भी पौधारोपण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पौधारोपण करने के पश्चात उनकी देखभाल करना बहुत जरूरी है।
इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि प्रवीन केडिया, सीएसआई देवेंद्र बिश्नोई, निहाल सिंह गोदारा, रमेश गोदारा, तेलूराम सहारण, मंदीप बिश्नोई, शैलेष वर्मा, मेजर नरषोतम, बिश्नोई सभा के पूर्व प्रधान प्रदीप बैनीवाल, अखिल भारतीय बिश्नोई सभा के उपप्रधान सुभाष देहडू व जगदीश कड़वासरा आदि मौजूद रहे।

Related posts

हिसार : फर्जी तरीके से बना DC का असिस्टेंट, 29 साल बाद हुआ खुलासा

4 जनवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

जून में मिले मलेरिया के 12 मामले