उत्तर प्रदेश

राष्ट्रपति दौरे के कारण महिला की मौत से नाराज राष्ट्रपति ने दिए अधिकारियों को ये आदेश

कानपुर,
कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा एक महिला उद्यमी के लिए भारी पड़ गया। जब महामहिम की ट्रेन ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने वाली थी, उस समय ओवरब्रिज पर ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। उस वजह से ट्रैफिक में फंसी IIA की अध्यक्ष वंदना मिश्रा की मौत हो गई। इस घटना से लोग तो हैरान हुए ही, खुद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी नाराजगी व्यक्त की।

जानकारी मिली है कि जब रामनाथ कोविंद को इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। कानपुर के डीएम आलोक तिवारी और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण को सर्किट हॉउस में सुबह बुलाकर पहले पूरी जानकारी ली और फिर मृतक वंदना मिश्रा के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए दोनों अधिकारियों को तुरंत उनके घर भेज दिया। इस मामले में कमिश्नर ने खुद ट्वीट करके माफी मांगी है। इसके अलावा चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड भी किया गया।

वंदना मिश्रा कानपुर की इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की अध्यक्ष थी। शाम करीब साढ़े सात बजे के करीब उनकी तबीयत खराब हुई और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने का फैसला हुआ। लेकिन उसी समय महामहिम की ट्रेन ओवरब्रिज के नीचे से जाने वाली थी, इस वजह से ओवरब्रिज पर ट्रैफिक रोक दिया गया। परिजनों के कहने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने बीमार वंदना मिश्रा की गाड़ी को जाने नहीं दिया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

सर्किट हॉउस में रुके महामहिम को सुबह इस मामले की जानकारी जैसे ही हुई, उन्होंने तुरंत डीएम आलोक तिवारी और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण को सर्किट में तलब किया। उन्होंने पुलिस द्वारा मरीज की गाड़ी रोके जाने पर नाराजगी जताई। इसके साथ अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मृतक वंदना मिश्रा के घर जाकर उनकी तरफ से शोक व्यक्त करें।

अब अधिकारियों ने ऐसा किया भी और बाद में वंदना मिक्षा की शव यात्रा में भी शामिल हुए। अब इस मामले में पुलिस कमिश्नर की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि आने वाले समय में किसी भी वीआईपी के आने पर और ज्यादा पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे और ट्रैफिक को भी न्यूनतम समय के लिए रोका जाएगा।

Related posts

चंद्रशेखर के रुप में दलितों को मिल रहा है नया उग्र नेतृत्व

सरकारी नौकरी : हजारों नौकरी के लिए 13 नवम्बर अंतिम तारीख, जल्दी करें अप्लाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

पंचायत के फरमान पर पति ने पत्नी को पेड़ से बांधकर 7 घंटे तक पीटा