हिसार

आदमपुर नगरपालिका की अधिसूचना जारी, जानें कौन बना आदमपुर का पहला प्रशासक

हिसार,
प्रदेश सरकार ने आदमपुर को नगरपालिका बनाने की अधिसूचना जारी कर दी है। यह जानकारी देते हुए नगराधीश विजया मलिक ने बताया कि राज्य सरकार के शहरी स्थानीय विभाग द्वारा 28 जून 2021 को जारी की गई अधिसूचना के तहत सीमाओं की अनूसूची निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि हिसार के एसडीएम जगदीप सिंह को नगरपालिका आदमपुर का प्रशासक लगाया गया है।

प्रदेश सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार अब घोषित आदमपुर नगरपालिका की सीमाएं उत्तर दिशा में खारा बरवाला के खसरा नम्बर 82/1 के उत्तर-पश्चिम भाग के कोने से शुरू होकर दक्षिण की तरफ मुरबा लाईन के साथ-साथ सैहदा तक जहां खारा बरवाला, आदमपुर और सदलपुर की सीमाएं मिलती हैं।

इसी प्रकार, पूर्व में कोहली माइनर की उत्तरी डोल, जहां आदमपुर हदबस्त की पूर्वी डोल के दक्षिण की तरफ सीमा के साथ-साथ चलते हुए खसरा नम्बर 131 के किला नम्बर 22 के दक्षिणी पूर्वी कोने तक रहेगी। अधिसूचना के अनुसार दक्षिणी सीमा आदमपुर गांव के खसरा नम्बर 131 के किला नम्बर 22 के दक्षिणी कोण से शुरु होकर पश्चिम की तरफ चलते हुए खसरा नम्बर 141 के किला नम्बर 3 उत्तरी-पूर्वी कोणे तक जोकि, सीसवाल रोड की पश्चिम डोल भी बनती है।

उसके बाद उक्त कोणे पश्चिमी लाईन के साथ-साथ चलते हुए खसरा नम्बर 141 के किला नम्बर 24/1 की दक्षिणी-पूर्वी कोणे तक रहेगी। इसके पश्चात पश्चिमी की तरफ चलते हुए खारा बरवाला के हदबस्त के खसरा नम्बर 245 के किला नम्बर 21 के दक्षिणी कोणे तक जोकि, खारा बरवाला के मोहब्बतपुर रास्ते पर मिलता है। इसके पश्चात पश्चिम भाग पूर्वी लाईन के साथ-साथ उत्तर की ओर चलते हुए खारा बरवाला के हदबस्त के खसरा नम्बर 200 के किला नम्बर 1 के उत्तर-पश्चिम कोणे तक जाएगा।

इसके बाद उक्त कोने से पूर्व की ओर चलते हुए किला नम्बर 1 के उत्तर-पश्चिम कोणे तक रहेगा। तत्पश्चात उक्त कोना से उत्तर की तरफ चलते हुए खसरा नम्बर 82 के किला नम्बर 1 के उत्तर-पश्चिमी कोने तक जोकि प्रस्तावित नगरपालिका की सीमा का शुरूआती बिंदू है।

Related posts

VIDEO आदमपुर में तीसरी बार जलभराव से दुकानदारों को भारी नुकसान

Jeewan Aadhar Editor Desk

12 अप्रैल को आढ़ती लेंगे हरियाणा बंद करने का निर्णय—बजरंग गर्ग

हिसार में मिले 9 नये मामले, कुल संक्र​मित हुए 98