उत्तर प्रदेश हरियाणा

हरियाणा का 7 लाख ईनामी बदमाश काला जठेड़ी गिरफ्तार, लारेंस बिश्नोई गैंग की संभाल रहा था कमान

नई दिल्ली,
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। गैंगस्टर जठेड़ी पर 7 लाख का ईनाम है। स्पेशल सेल ने देश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को सहारनपुर, यूपी से गिरफ्तार किया है। बता दें कुख्यात गैंगस्टर पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं। वहीं जठेड़ी के गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं। काला जठेड़ी हाल में ओलंपिक विनर और अब हत्या के आरोपी रेसलर सुशील कुमार के साथ कनेक्शन की बात के चलते सुर्ख़ियों में आया था।

गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को अबतक देश के 5 राज्यों की पुलिस तलाश कर रही थी। दिल्ली पुलिस उस पर मकोका लगा चुकी है। पिछले करीब एक दशक से भी ज़्यादा वक्त से काला जठेड़ी हर रोज़ जुर्म की नई इबारत लिख रहा था।

सुशील कुमार ने जिस सागर धनखड़ की हत्या की उसी सागर धनखड़ के साथ एक और पहलवान की पिटाई हुई, जिसका नाम था सोनू महाल। कहा जाता है कि सोनू महाल, गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी का ममेरा भाई है। दिल्ली और आसपास के इलाके में काला जठेड़ी के गैंग को सोनू ही ऑपरेट करता है। अब काला जठेड़ी के दबोचे जाने के बाद कई खुलासे होने के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि काला जठेड़ी, फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था। पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है। उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिये ये बात फैलाई की वो विदेश में है।

स्पेशल सेल ने इससे पहले काला जठेड़ी गैंग के अंकित, रवि जागसी, राजन जाट,सुमित बिचपडी, अमित और सुधीर मान को गिरफ्तार किया है। बदमाश आपस मे कोड वर्ड का इस्तेमाल करते हैं। काला जठेड़ी को अल्फा, काला राणा को टाइगर जबकि गोल्डी बरार को डॉक्टर कहते हैं। लारेंस विश्नोई गैंग की कमान भी अब काला जठेड़ी संभाल रहा था क्योंकि लारेंस जेल में है। ये लोग रंगदारी मांगने और लूट जैसी वारदात लगातार कर रहे थे। इससे पहले लारेंस विश्नोई गैंग, एक्टर सलमान खान को भी मारने की धमकी दे चुका है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

बस ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

पति को नींद की गोली खिलाकर फैंका नहर में..पुलिस पूछताछ में होंगे बड़े खुलासे

शेरी मान संग थिरका पानीपत शहर

Jeewan Aadhar Editor Desk