हरियाणा

आढ़तियों को आढ़त नहीं मिली तो अनाज मंडी औचित्यहीन—बजरंग गर्ग

चंडीगढ़,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने आढ़तियों के प्रतिनीधिमंडल से बातचीत करने के उपरांत कहा कि केंद्र सरकार की सरकारी खरीद एजेंसी सीसीआई कपास की खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करने की कह रही है, जो उचित नहीं है। अगर कपास व अन्य अनाज की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं होगी तो हरियाणा का आढ़ती बर्बाद हो जाएगा।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि अगर कपास व अनाज की खरीद आढ़ती के माध्यम से सरकार नहीं करती तो हरियाणा में मार्केट बोर्ड व अनाज मंडी बनाने का भी कोई औचित्य नहीं रह जाता। बजरंग गर्ग ने कहा कि जब आढ़तियों को अनाज की खरीद पर कमीशन नहीं मिलेगा तो आढ़ती मंडी में खाली दुकान करके क्या करें, यह बहुत भारी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश व प्रदेश के किसान व आढ़तियों के हित में कपास के साथ-साथ हर अनाज की खरीद व फसल का भुगतान आढ़ती के माध्यम से करनी चाहिए। किसान की फसल पहले की तरह खुली बोली से बिकनी चाहिए ताकि किसान को अपनी फसल के पूरे दाम मिल सके।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एक देश एक टैक्स के तहत देश में जीएसटी लागू करके देश व प्रदेश की जनता पर भारी भरकम टैक्स लगाने के बावजूद तो देश व प्रदेश में मार्केट फीस लगाने का कोई उचित नहीं रह जाता। केंद्र सरकार को देश व प्रदेश के किसानों के हित में तुरंत प्रभाव से मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए।

Related posts

सांसद राजकुमार सैनी ने साधा प्रधानमंत्री पर निशाना, हरियाणा में नया राजनीतिक दल बनाने की भरी हुंकार

चक्का जाम के बाद जागी सरकार, बातचीत को भेजा निमंत्रण

कैदी को छुड़ा ले गए साथी, पुलिसकर्मी ने किया संघर्ष— विडियों देखे