हरियाणा

खट्टर सरकार में होने लगी सड़क चोरी.. 16 किलोमीटर की 3 सड़क उखाड़ ले गए चोर

मनोहर लाल खट्टर सरकार में हरियाणा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसने प्रदेश सरकार की नींद उड़ा दी है। अभी तक आपने पैसे, जेवर या किसी अन्य सामान की चोरी सुनी होगी लेकिन यहां महम क्षेत्र में तीन सड़कें चोरी हो गई है। इस अजीबोगरीब चोरी को लेकर हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता ने पुलिस को शिकायत दी है।

दरअसल, 2002 में बनी रोहतक के बेड़वा से पुट्ठी तक 6.10 किमी सड़क, 2009 में बनी खरेंटी से बैंसी तक 5.5 किमी सड़क और 2010 में बनी भैणी भैरो से जताई गांव तक 4.5 किमी सड़क पर बिछा तारकोल, रोड़ी और अन्य सामान चोर उठाकर ले गए। पुलिस इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है।

इन सड़कों को बनाने के लिए होने थे टेंडर
जेई बिजेंद्र नांदल ने पुष्टि करते हुए कहा कि खरेंटी से गुजरने वाली तीन सड़कों की टेंडर प्रक्रिया चल रही थी। प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही सड़क से सामग्री उखाड़ ली गई है। टेंडर के तहत सड़क को बगैर उखाड़े नई लेयर डाली जानी थी।

यही नहीं अभी तक किसी भी ठेकेदार के पक्ष में टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। सड़क से निर्माण सामग्री उतारना गंभीर विषय है। यह सरकारी संपत्ति का नुकसान है। वहीं इन सड़कों से सामग्री चोरी होने पर ये खस्ताहाल स्थिति में पहुंच चुकी है, जिससे यहां हादसा होने की संभावना बढ़ गई है।

वहीं इस मामले को लेकर हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड रोहतक के XEN अजय राठी ने बताया कि विभाग ने सड़क से सामग्री उतारते हुए मशीन का वीडियो व फोटो पुलिस को सौंप दिए हैं। इस तरह सड़क को क्षतिग्रस्त करना आपराधिक मामला है। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

Related posts

हरियाणा में हर व्यापारी का होगा 5 लाख रुपए का बीमा—मनोहर लाल

पुलिस और हरिया गैंग में मुठभेड़, फायरिंग कर गैंगस्टर फरार, एक मारा गया

आदमपुर की बेटी ने हिसार लोकसभा के मैदान में भरी हुंकार, ससुर से होगा मुकाबला