हिसार

महिला की बांद्रा-हिसार ट्रेन में डिलीवरी, रेलवे ने की मेडिकल टीम की व्यवस्था

हिसार,
महाराष्ट्र के बांद्रा से हिसार आ रही ट्रेन में भिवानी की महिला ने बेटे को जन्म दिया है। भिवानी के कण्डुल गांव की पूजा को ट्रेन में प्रसवपीड़ा होने पर रेलवे ने अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया, मगर उसकी डिलीवरी चलती ट्रेन में ही हो गई। पूजा ने बेटे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

भिवानी के कण्डुल गांव की पूजा अपने भाई रविकांत के साथ गुजरात के भरूच से हिसार आ रही ट्रेन में सफर कर रही थी। पूजा मायके आ रही थी। जब ट्रेन राजस्थान में रतनगढ़ के पास पहुंची तो पूजा को लेबर-पेन शुरू हो गया। सुबह लगभग पौने 8 बजे बीकानेर रेलवे के कंट्रोल रूम पर कोच के टीटीई आरसी मीणा ने महिला को लेबर-पेन होने की जानकारी दी। रेलवे ने तुरंत कदम उठाते हुए गाडी के रतनगढ़ स्टेशन तक वहां डॉक्टर व संबंधित मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था कर दी, लेकिन ट्रेन के रतनगढ़ स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही कोच में सफर कर रही महिला सहयात्रियों ने पूजा की नॉर्मल डिलीवरी करवा दी।

डिलीवरी के 3-4 मिनट बाद ही ट्रेन रतनगढ स्टेशन पहुंच गई जहां मेडिकल टीम ने पूजा की मेडिकल जांच की। रतनगढ़ के गायनोकोलोजिस्ट डा. सीताराम ने पूजा और उसके बेटे का चेकअप किया। इसमें पूजा और उसका बेटा दोनों स्वस्थ पाए गए। सामान्य हालत को देखते हुए डॉक्टर द्वारा महिला को जरूरी दवाइयां देकर डिस्चार्ज की अनुमति दे दी। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन को हिसार के लिए रवाना कर दिया गया।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

दलीप बैनीवाल बने भाविप शाखा सीसवाल के अध्यक्ष

वसंत उत्सव में जम कर थिरकीं महिलाएं

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : आश्रम में युवक पर जानलेवा हमला, पुलिस जुटी जांच में