हिसार

पौराणिक संस्कारों व संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए तीज जैसे त्योहारों का आयोजन जरूरी : पूजा अहलन

महिलाओं को तनाव से बाहर निकालने के लिए किए जा रहे प्रयास : पूनम नागपाल

अखिल भारतीय सेवा संघ की महिला शाखा ने मनाया तीज पर्व

हिसार,
अखिल भारतीय सेवा संघ की महिला शाखा की ओर से तीज उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मिसेज हरियाणा पूजा अहलन मुख्य अतिथि थी जबकि संघ की महिला शाखा की अध्यक्ष पूनम नागपाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
दिल्ली रोड स्थित एमजी क्लब एंड रिसोर्ट में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूजा अहलन ने कहा कि वर्तमान में हमारी पुरानी संस्कृति और सभ्यता लुप्त होती जा रही है। उसको दोबारा से अपने जीवन में लाने के लिए और अपने पौराणिक संस्कारों और संस्कृति के प्रति लोगों को जागृत करने के लिए तीज व अन्य पारम्परिक त्योहारों का आयोजन जरूरी है। हमारी आने वाली पीढ़ी अपने संस्कार संस्कृति और सभ्यता को भूलती जा रही है और उनको जागृत करने के लिए ऐसे कार्यक्रम होना बहुत समय की मांग है।
अखिल भारतीय सेवा संघ की महिला शाखा अध्यक्ष पूनम नागपाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि महिलाओं को भागदौड़ भरी जिंदगी से बाहर निकालकर तनाव मुक्त करने के लिए संघ की ओर से ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं। महिलाएं इन कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक हिस्सा ले रही है जो स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि हमारी युवा व भावी पीढ़ी को हमारी परम्पराओं से अवगत करवाने के लिए तीज जैसे त्योहार आयोजित किए जाने चाहिए।
इस अवसर पर कार्यक्रम संचालन शाखा सचिव गुंजन गोयल ने किया जबकि रीनू व ममता कार्यक्रम की संयोजक रही। उपरोक्त के अलावा कार्यक्रम में सुमन धवन, दीप्ति पसरीजा, कीर्ति गोयल, सुरुचि असीजा, एकता चावला, अनिता, कविता व सुनीता सहित अनेक महिलाएं शामिल हुई।

Related posts

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सामाजिक संस्थाओं व एनजीओ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में की उनके सेवा भाव की सराहना

अशोक यादव पुन: बने आदमपुर हलके के शहरी प्रधान

Jeewan Aadhar Editor Desk

बूंद—बूंद को तरसे लोग..नहाने से लगे कतराने..पानी के लिए होने लगे झगड़े