दुनिया

VIDEO पाकिस्तान ने कंगाली दूर करने के लिए निकाला नया तरीका

कराची,


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

इमरान खान क्रिकेटर से प्रधानमंत्री बने तो पाकिस्तान में क्रिकेट का स्तर इतना गिर गया है कि अब वहां स्टेडियम में कोई नहीं आता। विदेशी टीमें आतंकियों को शरण देने वाले पाकिस्तान का दौरा करने से बचती हैं। अंतरराष्ट्रीय टीमों के नहीं आने के कारण यहां के स्टेडियम का बुरा हाल हो गया है। जिस स्टेडियम में बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला होना था वहां पर सब्जियां उगाई जा रही हैं।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित खानेवाल स्टेडियम खेत में बदल चुका है। इस स्टेडियम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस स्टेडियम में हरी मिर्च, कद्दू और अन्य सब्जियां उगाई जा रही हैं। बताया जाता है कि इस स्टेडियम के निर्माण में करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे। स्टेडियम को बनाने का लक्ष्य देश के लिए बेहतरीन क्रिकेटर तैयार करना था। करोड़ों की लागत से बने इस स्टेडियम में प्रैक्टिस एरिया, पवेलियन सहित कई और बड़ी सुविधाएं थी। लेकिन पाकिस्तान के नेताओं ने मुल्क को आतंकवादियों की जन्मस्थली में बदला तो इसका सीधा असर आमजन के जनजीवन पर पड़ा।

अब पाकिस्तान में क्रिकेट के प्रति लोगों की रुचि घटी है। इसके चलते स्टेडियम के मैदान पर सब्जियां लगाकर जिला प्रशासन अपना भरण—पोषण करने में जुटा है। बता दें,2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादियों के एक समूह द्वारा हमला किए जाने के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप हो गया था। इससे उसे काफी आर्थिक नुकसान भी हुआ है। अब पाकिस्तान स्टेडियम में सब्जियां लगाकर कुछ कंगाली दूर करने की कोशिश में लगा हुआ है।

Related posts

इकबाल अंसारी बोले, ‘हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल का पता भी नहीं चलेगा कि वह गया कहां’

शाहरुख खान की बहन पाकिस्तान के पेशावर से लड़ेंगी चुनाव

टूटी—फूटी उर्दू बोलने वाली नेता थी बेनजीर भुट्टो

Jeewan Aadhar Editor Desk