हिसार

राह संस्था ने स्वच्छता अभियान के तहत बदली पार्क की तस्वीर

पौधों पर हुए तिरंगे पेंट्स से बढ़ी सुंदरता, हर किसी ने संभाली पार्क की स्वच्छता की कमान

हिसार,
देश भर में चल रहे स्वच्छता अभियान के तहत राह ग्रुप फाऊंडेशन ने शहर के मध्य स्थित स्मृति वन पार्क की तस्वीर बदल कर नई मिसाल पैदा की है। करीब तीन दिन के प्रयासों से संस्था ने न केवल इस पार्क साफ-सफाई की है, बल्कि पार्क में खड़े पौधों को विशेष पेंट्स भी किया है।
राह ग्रुप फाऊंडेशन के संस्कृति प्रभारी राजकुमार श्योराण व महिला उपाध्यक्ष निर्मला सैनी के अनुसार राह ग्रुप के सदस्यों ने पार्क प्रबंधन समिति को साथ लेकर स्मृति वन पार्क में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया। इसके तहत करीब दो एकड़ में फैले इस पार्क की साफ सफाई की गई। इस दौरान एक ट्राली से अधिक कचरा व पेड़ों के सूखे पत्तों का कचरा निकाला गया।
दूरगामी सोच का परिणाम
हकृवि के गेट नंबर चार के सामने स्थित इस पार्क में लगे दो से अधिक पौधों को राह संस्था की तरफ से विशेष पेंट्स से तिरंगा कलर किया गया है ताकि यहां आने वाले प्रत्येक नागरिक को अच्छा महसूस हो। साथ ही युवाओं में देशभक्ति की भावना विकसित हो सके।
तीस सदस्यों ने दो घंटों में चमकाया पार्क
राह क्लब के तीस सदस्यों ने दो घंटों की कड़ी मेहनत से स्मृति वन पार्क में पूर्ण रुप से साफ किया गया। पौधों की फैली टहनियों को संवारने से लेकर घास काटने तक के कार्य को भी राह संस्था के पदाधिकारियों ने स्थानीय मालियों की मदद से अंजाम दिया।
शहर में बंटेंगे दो लाख फूलदार पौधे
राह ग्रुप फाऊंडेशन के चेयरमैन नरेश सेलपाड़ के अनुसार शहर को ओर अधिक सुंदर बनाने के लिए उनके संगठन की यूनिट राह क्लब सिरसा की ओर से तैयार करवाएं जा रहे दो लाख फूलदार पौधे हिसार शहर के विभिन्न पार्कों में निशुल्क लगाने के लिए वितरित किए जाएंगे। इसके लिए शहर की विभिन्न पार्क समिति उनके हिसार क्लब से संपंर्क कर सकती है।

Related posts

हिसार में चिकित्सक सहित 6 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में है चिकित्सक की ड्यूटी

Jeewan Aadhar Editor Desk

सारंगपुर में महायज्ञ के साथ जाम्भाणी हरिकथा का समापन

सदलपुर की श्री कृष्ण गौशाला में गौ कथा आरंभ