हिसार

एनसीसी कैडेट्स ने लिया ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0’ में भाग

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गंगवा में हुआ आयोजन

हिसार,
थर्ड हरियाणा बटालियन एनसीसी हिसार के तत्वावधान में कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजेश यादव के निर्देशानुसार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत एएनओ शमशेर सिंह की अगुवाई में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गंगवा के एनसीसी कैडेट्स व छात्रों ने ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0’ में बढ़चढक़र हिस्सा लिया।
कर्नल राजेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि एनसीसी ने सेना को कुशल अफसर व सैनिक देने के साथ-साथ देश को उत्सकृष्ट नेतृत्व भी दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एनसीसी के कैडेट रहे हैं, इसलिए आजादी की 75वें वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित दौड़ में हिस्सा लेकर कैडेट्स स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांललि अर्पित कर रहे हैं। उन्होंने विद्यालय की कैडेट कीर्ति पुत्री हवलदार अनिल को नेशनल ऑनलाइन पेटिंग प्रतियोगिता में ब्रॉंज मेडल जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि बटालियन की तरफ से उसे आवश्यक मार्गदर्शन व सहायता प्रदान की जाएगी जिससे उसकी कला में निखार आ सके।
एडम ऑफिसर ले. कर्नल बीआईएस सिंहमार ने बताया कि ‘एकता और अनुशासन’ के नियम की पालना करते हुए कैडेट्स अपने व्यक्तित्व विकास व चरित्र निर्माण कर सकते हैं। दौड़ के समापन पर स्टेट अवार्डी प्राचार्य रेणु शर्मा ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधि में हिस्सा लेने से उनमें नई ऊर्जा का संचार होता है जिससे वे बेहतर नागरिक बनकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकते हैं। इस अवसर पर प्राध्यापिका पुष्पा, सुनिधि, अनिता सांगवान, हैडमास्टर कृष्ण कुमार, राजबीर सिंह व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

Related posts

सेल्फी विद कचरा अभियान से खोलेंगे भाजपा के स्वच्छता अभियान की पोल

Jeewan Aadhar Editor Desk

आग उगलते सूर्य देव व वोटरों की चुप्पी ने बढ़ाई प्रत्याशियों की टेंशन, लोकसभा चुनाव में मतदाताओं में नहीं दिख रहा चुनावी जोश

नियम विरूद्ध वृद्धावस्था पैंशन लेने वालों की होगी जांच : डा. सैनी