हिसार

डॉ. संदीप सिहाग ओस्का के नेशनल एजुकेशन काऊंसलर नियुक्त

हिसार,
शिक्षाविद एवं क्लीनिक साइकोलॉजिस्ट (शिक्षा) डॉ. संदीप सिहाग को ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एंड कल्चरल अवेयरनेस (ओस्का) का नेशनल मेंटल हेल्थ एंड एजुकेशन काऊंसलर नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्ति का निर्णय ओस्का की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।
ओस्का के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि डॉ. संदीप सिहाग को यह जिम्मेवारी उनके शैक्षिक मनोविज्ञान, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यों में समर्पण को देखते हुए सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान शिक्षण संस्थान बंद रहने के कारण शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों व शिक्षकों में मानसिक परेशानी के मामले बढ़े हैं। सही समय पर उचित मार्गदर्शन मिलने वह काऊंसलिंग से ही इस तनाव को कम किया जा सकता है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए शिक्षाविद एवं क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट (शिक्षा) डॉ.संदीप सिहाग को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। डॉ. सिहाग ओस्का के वैब संगोष्ठी, सेमिनार व कार्यशालाओं में विद्यार्थियों व शिक्षकों को तनावमुक्त करने के लिए काऊंसलिंग करेंगे।
ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एंड कल्चरल अवेयरनेस (ओस्का) एक राष्ट्रीय सामाजिक संस्था है। संस्था देशभर में सामाजिक व सांस्कृतिक आंदोलन चला रही है। इसके माध्यम से लोगों को सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही है। डॉ संदीप सिहाग ने अपनी नियुक्ति के लिए ओस्का के पदाधिकारियों का धन्यवाद किया और विश्वास दिलाया कि वे अपना कार्य पूरी लग्न और निष्ठा से करेंगें और उनको जो जिम्मेवारी सौंपी गई है उस पर खरा उतरेंगें।

Related posts

35 हजार रुपए के लिए दोस्त ने की हत्या, शव को जमीन में दफनाया

रामपाल और उसके समर्थकों को फिर मिली आजीवन कैद

नींद में प्रशासन : ना मास्क..ना सोशल डिस्टेंसिंग..ये है आदमपुर का हाल