हिसार

डॉ. संदीप सिंहमार विश्व मानवाधिकार सुरक्षा आयोग के सदस्य नियुक्त

हिसार के शिक्षाविद डॉ. संदीप सिंहमार को मिला इंटरनेशनल सम्मान

हिसार,
हिसार के छोटे से गांव कुलाना निवासी शिक्षाविद डॉ. संदीप कुमार सिंहमार को विश्व मानवाधिकार सुरक्षा आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। आयोग के इंटरनेशनल चेयरमैन तपन के रोतरै व इंटरनेशनल डायरेक्टर डॉ. अभिना होटा ने नियुक्ति पत्र जारी किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि डॉ. संदीप सिंहमार की नियुक्ति से भारत ही नहीं दुनिया भर में मानवाधिकारों के प्रति जागरूकता में बढ़ावा मिलेगा।
विश्व मानव अधिकार सुरक्षा आयोग के सदस्य के रूप में नियुक्ति होने से डॉ. सिंहमार अब विश्व भर में आयोजित होने वाले मानवाधिकार सम्मेलनों में अपनी आवाज बुलंद कर सकेंगे। डॉ. संदीप सिंहमार में अपनी नियुक्ति के लिए आयोग के इंटरनेशनल चेयरमैन तपन के रोतरै, इंटरनेशनल डायरेक्टर डॉ. अभिना होटा, महासचिव मैक्सिम नसेनजीयूमवा, पार्लियामेंट्री चेयरमैन फ्रांसिस्को सरदीन्हा का आभार जताते हुए कहा कि वह आयोग की उम्मीदों पर खरा उतरने का काम करेंगे। डॉ. संदीप सिंहमार ने कहा कि आज के वर्तमान दौर में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मानवाधिकारों के हनन के मामले बढ़ते जा रहे हैं,जो कि गंभीर चिंतन का विषय है। विश्व पटल पर अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक सबसे ज्वलंत उदाहरण है। इस तरह के मामलों से पूरी इंसानियत शर्मसार होती है।
डॉ. संदीप सिंहमार को इससे पहले ओस्का इंडिया का हरियाणा राज्य कोऑर्डिनेटर, सरोजिनी रिसर्च एंड डेवलपमेंट काऊसिल व अमेरिका हायर एजुकेशन इंटरनेशनल यूएसए का इंटरनेशनल मेंबर, इंटरनेशनल रिसर्च फाऊंडेशन तमिलनाडु का मेंबर भी बनाया जा चुका है। इसके अलावा राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्यारह रिसर्च जर्नल की संपादकीय टीम में शामिल होने के साथ-साथ दा लीजेंड ऑफ द वल्र्ड, नोबेल अंबेसर अवॉर्ड, गुरु द्रोणा अवॉर्ड व बैंकॉक में ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड सहित राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न अवॉर्ड मिल चुके हैं।

Related posts

हिसार में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 109, आज मिले 2 पॉजिटिव मरीज

हिसार : सड़क हादसे में दूल्हा—दुल्हन सहित 7 घायल, एक बच्ची की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिलाएं ही दे सकती है समाज को नई दिशा: राकेश शर्मा