हिसार

रोडवेज नेता रामसिंह बिश्नोई पर हमले के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, कार्रवाही की मांग

दलबीर किरमारा बोले, कारनामें छिपाने के लिए खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली कहावत चरितार्थ कर रहे कुछ लोग

महाप्रबंधक ने दिया कार्रवाई का आश्वासन, यूनियन ने दिया अल्टीमेटम

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के हिसार डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई पर किए गए जानलेवा हमले के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने डिपो प्रांगण में गेट मीटिंग की और हमले की निंदा की। बाद में कर्मचारियों ने डिपो महाप्रबंधक से मुलाकात करके हमला करने वालों, माहौल खराब करने वालों व रोडवेज बस में शराब पीकर जुआ खेलने वाली फ्लाइंग टीम पर कार्रवाही की मांग की। महाप्रबंधक ने तीन दिन में जांच करवाकर कार्रवाही का आश्वासन दिया है। यूनियन ने भी अल्टीमेटम दिया है कि यदि तीन दिन में आरोपियों पर कार्रवाही नहीं हुई तो वे कोई भी कड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे।
गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई पर एक सोची-समझी साजिश के तहत हमला किया गया, जो निंदनीय है। ऐसे लोग यूनियनों में टकराव पैदा करके कर्मचारियों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। उन्होंने कर्मचारियों के समक्ष स्पष्ट किया कि सीबीआई ने राजपाल नैन को अलग-अलग धाराओं में जो 12 साल सजा सुना रखी है उसमें, फ्लाइंग का ताश खुलते व शराब पीते हुए का वीडियो वायरल हुआ उसमें या किसी कर्मचारी के तबादले में रामसिंह बिश्नोई या किसी यूनियन पदाधिकारी का हाथ नहीं है। कुछ लोग अपने कारनामें सामने आने से खिन्न है और अपनी भ्रष्टाचार की दुकान बंद होती देखकर खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने जो सजा सुनाई है, वह किसी की गवाही के आधार पर नहीं बल्कि आडिट रिपोर्ट के आधार पर है, ऐसे में यूनियन के नाम पर इन नेताओं को झेंप मिटाने की बजाय अपने काले कारनामों पर पश्चाताप करते हुए कर्मचारियों व उन पीडि़त परिवारों से माफी मांगनी चाहिए, जिनका हक खाया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने सदैव सिद्धांतों की राजनीति की है और संंगठन अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगा। उन्होंने कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का ब्यौरा भी कर्मचारियों के सामने रखा और कर्मचारियों से अपील की कि वे खुलकर संगठन का साथ दें, किसी से न घबराएं, न डरें और सही को सही व गलत को गलत कहने की हिम्मत रखें। यदि इतनी हिम्मत भी नहीं रख पाए तो उन पर कोई दूसरा ही हुकूमत करेगा।
गेट मीटिंग के बाद कर्मचारियों ने कर्मशाला प्रांगण से महाप्रबंधक कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन किया और महाप्रबंधक से मांग की कि हमला करने वालों व रोडवेज बस में शराब पीकर जुआ खेलने वालों पर विभागीय कार्रवाई की जाए। कर्मचारियों ने हमले के खिलाफ जोरदार रोष जताया। तत्पश्चात दलबीर किरमारा व अन्य नेताओं ने रोडवेज महाप्रबंधक राजेश कुमार से मुलाकात करके रामसिंह बिश्नोई पर हमला करने वालों पर कार्रवाही की मांग की। जीएम ने कहा कि उन्होंने तीन दिन में जांच करने के आदेश दे दिए हैं, जांच में जो सामने आएगा, उसके हिसाब से कार्रवाही कर दी जाएगी। रोडवेज बस में शराब पीकर जुआ खेलने वालों के वीडियो वायरल होने पर कार्रवाही की मांग पर महाप्रबंधक ने कहा कि उनसे स्पष्टीकरण मांग लिया गया है, स्पष्टीकरण के बाद जो सामने आएगा, उसके हिसाब से कार्रवाही की जाएगी। यूनियन नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि इस मामले में ढील दी गई और आरोपियों को बचाने का प्रयास किया गया तो यूनियन कोई भी कड़ा कदम उठाने को बाध्य होगी, जिसके तहत डिपो में चक्का जाम भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में रामसिंह बिश्नोई की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है लेकिन यूनियन की मांग है कि आरोपियों पर शीघ्र कड़ी कार्रवाई की जाए।
गेट मीटिंग व प्रदर्शन में दलबीर किरमारा के अलावा सुभाष बिश्नोई, रमेश माल, कुलदीप पाबड़ा, सतपाल डाबला, कमल निंबल, धर्मपाल बूरा, जोगेन्द्र लांबा, जोगेन्द्र पंघाल, सोनू हांसी, सुधीर अहलावत गुडग़ांव, जोगेन्द्र बड़सी, दर्शन जांगड़ा, संदीप रोहतक, सचिन हांसी, पवन शर्मा, सतपाल खैरी, सुखदर्शन फरीदपुर, सुभाष किरमारा सहित अन्य पदाधिकारी, सदस्य व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

रोडवेज हड़ताल के समर्थन में आया सहकारी परिवहन समिति कल्याण संघ

Jeewan Aadhar Editor Desk

सोनाली के साथ डीसी व एसपी से मिले हरिता के ग्रामीण

24 जनवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम