फतेहाबाद

घर में ही बना ली शराब फैक्ट्री, सस्ती के चक्कर में तुरंत बिक जाती थी शराब

फतेहाबाद,
जिले के भिरडाना गांव में सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापामारी करके एक घर में अवैध शराब बनाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। मौके से 60 लीटर कच्ची शराब व अन्य सामान भी जब्त किया है। भिरडाना वासी प्रेम कुमार अपने घर में ही ड्रम व अन्य सामान का जुगाड़ करके अवैध शराब तैयार करने में जुटा हुआ था, तभी टीम ने छापामारी करके उसको दबोच लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम फ्लाइंग टीम हिसार को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव भिरडाना में घर में ही शराब निकालकर बेची जा रही है। इसके बाद हिसार से एसआई राजेश कुमार, गुप्तचर विभाग फतेहाबाद, सदर थाना फतेहाबाद से अमित कुमार ने एक टीम बनाकर गांव भिरडाना पहुंचे। टीम ने मंगलवार सुबह 7 बजे छापा मारा। इस दौरान टीम को वहां से एक ड्रम मिला, जिससे यह अवैध शराब निकाली जा रही थी। इसके अलावा एक गैस सिलेंडर, एक बर्नर, एक प्लास्टिक पाइप, एक रेगुलेटर, एक 50 लीटर का कैन व एक रेडिएटर भी बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार, गांव भिरडाना में आरोपी प्रेम कुमार आधुनिक तरीके से शराब तैयार कर रहा था। पहले लोग एक भट्ठी में कच्ची शराब तैयार करते थे, मगर प्रेम कुमार ने ड्रम को ही भट्ठी बनाया हुआ था। वह ड्रम में शराब तैयार कर रहा था। गैस चूल्हे पर ड्रम रखकर उसके अंदर फल, कीकर के पेड़ की छाल आदि सामग्री डालकर वह शराब तैयार करता था।

अपने घर में बनाई गई शराब गांव में ही लोगों को ठेके से कम दामों पर बेचता था। बिना किसी जांच के बनाई जा रही यह शराब पीने से लोगों की जान भी जा सकती है। सीएम फ्लाइंग टीम के एसआई राजेश कुमार ने बताया कि उनको इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी। उसी आधार पर भिरडाना गांव में छापामारी करके अवैध शराब बनाने की भट्ठी पकड़ी है। एक आरोपी प्रेम कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

Related posts

फतेहाबाद : किसानों ने उतरवा दिया भाजपा का झंडा, किसान—पुलिस आमने—सामने

भोडिय़ा खेड़ा कॉलेज में संचार कौशल विषय पर व्याख्यान का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

नए साल जश्न के लिए करीब 20 लाख रुपए की बर्बादी खेप लेकर आए थे शातिर युवक

Jeewan Aadhar Editor Desk