फतेहाबाद

चला था करोड़पति बनने..अपनी जमा पूंजी भी गवां बैठा परमजीत, मोबाइल एप के जरिए हुई ठगी

फतेहाबाद,
भूना में मोबाइल एप के माध्यम से शेयर मार्केट में पैसा खर्च करके भारी मुनाफा कमाने की चाहत में एक व्यक्ति को 11.42 लाख रुपये की चपत लगा दी गई है। करीब 4 माह पूर्व 18 हजार 500 रुपये के निवेश से शुरू हुई कंपनी की लूट लगातार चलती रही और अब 10 लाख रुपये और निवेश करने का प्रलोभन दिया जा रहा है।

जालसाज की बातों से संदेह होने के बाद पीडि़त भूृना निवासी परमजीत सिंह पुत्र फकीर चंद ने बिना किसी मुनाफे के अपनी मूल राशि वापिस मांगी तो कंपनी के कथित नुमाइंदे ने आनाकानी शुरू कर दी। जिसके बाद पीड़ित ने भूना पुलिस में लिखित में शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने निश्चित दहिया, निशांत राव, अनिरुद्ध चक्रवति, रविंद्र चौधरी व अरमान सिंघानिया के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में परमजीत सिंह ने बताया कि 5 मई 2021 को एक कम्पनी के कर्मचारी निशान्त राव का फोन आया और उसने कहा कि आप शेयर मार्केट में हमारी कम्पनी में पैसा जमा कराओ, हमारी कम्पनी जमा किए गए रुपये की वापसी की गारंटी लेगी। इतना ही 100 फीसद बीमा भी दिया जाएगा। एक बार 18,500 रुपये हमारी कम्पनी में जमा कर दो तो आपको इसका अच्छा ब्याज दिया जाएगा। रकम की गारंटी और बीमा भी देगें। शिकायतकर्ता के पूछने पर निशांत ने अपनी कम्पनी के बारे व सुमन सुदर्शन के बैंक के बारे में जानकारी दी।

जिसके बाद परमजीत सिंह ने 18,500 रुपये एप के माध्यम से इस कम्पनी में जमा करवा दिए। उपरोक्त राशि निवेश करने के बाद कथित कंपनी के ट्रेडिंग एक्सपर्ट निश्चय दहिया ने उसे 83 लाख 93 हजार 978 रुपये का प्रलोभन दिखलाया। जब शिकायतकर्ता ने राशि निकालने का प्रयास किया तो कम्पनी ने अपना खाता ब्लॉक कर दिया। साथ ही कंपनी के निशांत ने कहा कि आपको 18.50 लाख रुपये कम्पनी में और जमा करवाने है फिर आप पैसे निकलवा सकते है। इस तरह धीरे धीरे कम्पनी ने धोखाधड़ी करके एक ही माह में परमजीत सिंंह से 11 लाख 42 हजार जमा करवा लिए।

इतना ही नहीं कंपनी के कथित अनिरूद्ध चक्रवर्ती, रविन्द्र चौधरी, अरमान सिंघानिया परमजीत को फोन करके थोड़ा-थोड़ा करके 10 लाख रुपये जमा करवाने का दबाब बना रहे हैं। उपरोक्त राशि जमा न करवाने पर समस्त कमाई खत्म होने की चेतावनी भी दी जा रही है। वहीं शिकायतकर्ता के आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक डिटेलस्, ई-मेल, स्काईप, फेसबुक अकाउंट व अन्य दस्तावेज भी उपरोक्त लोगों के पास रखे हैं।

परमजीत को भय है कि कहीं इन दस्तावेजों व व्यक्तिगत इन्फारमेशन का गलत उपयोग न कर दें। शिकायतकर्ता कहा कहना है कि उसने सुमन के खाते में जमा करवाई थी, जिसे वापिस देने से मना कर दिया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर निश्चय दहिया, निशांत राव, अनिरूद्ध चक्रवर्ती, रविन्द्र चौधरी, अरमान सिंघानिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Related posts

सुसराल में आकर दामाद ने की फायरिंग, सास और काक सास को लगी गोली

कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की नई गाईडलाईन, बिना लक्षण के मरीजों को घर पर ही किया जायेगा आइसोलेट

उपभोक्ताओं से निर्धारित रेट से अधिक दर वसूलने पर होगी कार्यवाही : डीसी